Breaking News
.

भाजपा की टूट का TMC ले रही फायदा: पश्चिम बंगाल सरकार में शामिल होंगे 9 नए मंत्री, बाबुल सुप्रियो भी होंगे ममता कैबिनेट का हिस्सा ….

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार 9 नए मंत्री शामिल होंगे। ममता बनर्जी सरकार की कैबिनेट में फेरबदल को लेकर यह अहम खबर सामने आई है। नए मंत्रियों में बाबुल सुप्रियो भी शामिल होंगे, जो मोदी सरकार का हिस्सा रहे हैं और कुछ महीने पहले ही भाजपा को छोड़कर टीएमसी में शामिल हुए थे। उनके अलावा पार्थ भौमिक, स्नेहाशीष चक्रबर्ती और कुछ अन्य नेताओं को भी कैबिनेट में एंट्री दी जाएगी। कहा जा रहा है कि इन नेताओं को शाम 4 बजे राजभवन बुलाया गया है, जहां शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

बंगाल सरकार में यह फेरबदल ऐसे वक्त में किया जा रहा है, जब सीनियर मंत्री रहे पार्थ चटर्जी ईडी की हिरासत में चल रहे हैं। उन्हें स्कूल जॉब स्कैम मामले में अरेस्ट किया गया है। यही नहीं उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के अलग-अलग घरों से 50 करोड़ रुपये का कैश और बड़े पैमाने पर ज्वेलरी भी बरामद हुई है। इसके अलावा फ्लैट, बंगलों और फार्म हाउस समेत कई संपत्तियों के बारे में भी जानकरी मिली है। इन संपत्तियों पर अर्पिता और पार्थ का साझा हक बताया जा रहा है।

माना जा रहा है कि ममता बनर्जी ने 2024 के आम चुनाव और अगले साल होने जा रहे पंचायत चुनाव की तैयारियों के लिए यह फेरबदल किया है। इसके जरिए वह क्षेत्रीय और सामाजिक संतुलन साधने की कोशिश कर रही हैं। इसी के तहत उन्होंने मंत्री परिषद में शामिल कई नेताओं को संगठन में भेज दिया है। इसके अलावा संगठन से कई नेताओं को सरकार का हिस्सा बनाने का फैसला लिया है। इन्हीं में एक बड़े नेता बाबुल सुप्रियो भी हैं, जो कुछ महीने पहले भाजपा छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थे।

error: Content is protected !!