Breaking News
.

दिल्ली पुलिस आप विधायक को घोषित किया हिस्ट्रीशीटर, अब तक दर्ज किए 18 मामले ….

नई दिल्ली ।  अक्सर सुर्खियों में रहने वाले आप विधायक के अपराध का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि ‘आप’ विधायक के खिलाफ अब तक 18 एफआईआर दर्ज की गई हैं और उन्हें 30 मार्च को ही हिस्ट्रीशीटर और खराब चरित्र घोषित किया जा चुका है।

दरअसल, दिल्ली के विभिन्न इलाकों में नगर निगमों का अतिक्रमण विरोधी अभियान लगातार जारी है। गुरुवार को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में हुए हिंसक प्रदर्शन और पत्थराव के दौरान स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों पर पथराव किया था।

इस दौरान ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान ने मदनपुर खादर के कंचन कुंज में अपने समर्थकों और स्थानीय लोगों के साथ नगर निगम के इस अभियान का विरोध किया। इसके बाद ‘आप’ विधायक को दंगे और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया था, जहां से बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि की गिरफ्तारी के विरोध में आज ओखला और शाहीन बाग के कई बाजार बंद रखे गए हैं।

डीसीपी ईशा पांडेय ने बताया था कि, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक और उनके पांच समर्थकों को दंगा करने और सरकारी कर्मचारियों को उनके कर्तव्य पालन से रोकने के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि सोमवार को भी शाहीन बाग में एक अभियान के दौरान ‘आप’ विधायक ने विरोध प्रदर्शन किया था। अधिकारियों के काम में अवरोध उत्पन्न करने के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

error: Content is protected !!