Breaking News
.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया ऐलान; स्कूलों में योग सिखाएगी केजरीवाल सरकार, कहा- हवा की तरह मुफ्त ….

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को त्यागराज स्टेडियम में सैकड़ों लोगों के साथ योगासन किए। दिल्लीवासियों को मुफ्त में योग सिखाने का वादा करते हुए मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी सरकार स्कूलों में भी योग की शिक्षा देना चाहती है। ‘दिल्ली की योगशाला’ के सदस्यों के साथ केजरीवाल के योगासन में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी साथ रहे।

योगशाला में शामिल हुए लोगों को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार चाहती है कि सभी लोग प्रतिदिन योग करें। उन्होंने कहा, ”यदि बच्चों में आदत (योग की) डाल दी जाए तो यह उनके साथ पूरे जीवन जुड़ा रहेगा। हमारा उद्देश्य बच्चों को योग सिखाना और देखना है कि इसे स्कूलों में कैसे शुरू किया जा सकता है।” सीएम ने कहा कि दिल्ली में हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर अच्छा हो गया है, लेकिन योग को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने से लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत नहीं होगी।

दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को लेकर केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने योग मुफ्त में सीखा था और दिल्लीवालों के लिए भी यह मुफ्त होगा। केजरीवाल ने कहा, ”दिल्ली में हजारों लोग योग कर रहे हैं, लेकिन हमें इसे लाखों में ले जाना है।” आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि ‘दिल्ली की योगशाला’ के तहत 564 स्थानों पर 17 हजार पुरुष, महिला, गरीब और अमीर हर दिन योग कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा, ”कुछ लोग मेरी आलोचना करते हैं कि फ्री में योग क्यों सीखा रहे हो? ज़िंदगी की सबसे खूबसूरत और जरूरी चीजें फ्री ही होती हैं। सबसे जरूरी चीज है हवा है, वह भगवान ने फ्री दी है, पैसे नहीं लगते। पता नहीं आने वाले समय में कोई उद्योगपति इस पर भी टैक्स लगा दे। योग भी खूबसूरत देन है भगवान की।”

error: Content is protected !!