Breaking News
.

अटल विवि में आज से भरा जाएगा मुख्य परीक्षा का आवेदन फार्म…

बिलासपुर। अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी 95 महाविद्यालयों में अध्ययनरत नियमित और स्वाध्यायी छात्र-छात्राएं आज से मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन जमा कर सकेंगे। परीक्षा विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। परीक्षा किस मोड पर होगी यह अभी साफ नहीं हुआ है। कोरोना महामारी को देखते हुए जनवरी में इस पर फैसला होगा।

नामांकन व स्वाध्यायी छात्र अपना फार्म आनलाइन जमा करेंगे। परीक्षा विभाग ने वेबसाइट पर विस्तृत दिशा निर्देश जारी कर दिया है। जानकारी के अनुसार प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी परीक्षा व नामांकन फार्म के लिए कुलपति के अनुमति के बाद दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। आज से प्रक्रिया पूरी की जाएगी। यह फार्म जिले के शासकीय व अशासकीय दोनों के लिए होगा।

छात्रों द्वारा नामांकन फार्म व परीक्षा फार्म नहीं भरा जाता है तो उन्हें आगे जारी होने वाली तिथि में 200 रुपए विलंब शुल्क देना पड़ेगा। इससे बचने के लिए छात्रों को प्रारंभिक तिथि में समय पर परीक्षा फार्म भरने होंगे। परीक्षा फार्म व नामांकन के लिए अधिकृत पोर्टल 13 दिसंबर को ओपन हो जाएगा। शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अटल विवि की समस्त मुख्य परीक्षा, सेमेस्टर परीक्षा 2022 के लिए ऑनलाइन नामांकन व परीक्षा आवेदन भराया जाएगा। परीक्षा फार्म जमा करने के दौरान परीक्षार्थियों को राहत भी मिलेगी। जिन छात्रों को पिछले साल शुल्क वापसी नहीं हुआ है वे परीक्षा फार्म जमा करने के दौरान इसका लाभ ले सकेंगे।

बता दें कि परीक्षा विभाग ने इसके लिए अलग अलग कैटगरी बनाया है। छात्र छात्राएं किसी तरह की समस्या होने पर सीधे परीक्षा विभाग या वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन नंबर से जानकारी हासिल कर सकते हैं। परीक्षा किस मोड पर होगी इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है। कोरोना महामारी के हालातों को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो परीक्षा आफलाइन मोड पर होगी। लेकिन कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

error: Content is protected !!