Breaking News
.

पानी में डूब रहे शख्स की जान पंजाबी युवकों ने पगड़ी की रस्सी बनाकर बचाई…

नई दिल्ली। पानी के तेज बहाव में फंसे युवक को सिख समुदाय के कुछ लड़कों ने अपनी पगड़ी की रस्सी बनाकर उसकी जान बचाई। कनाडा की सिख कम्युनिटी के एक फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी दी गई।

दरअसल, यह घटना कनाडा के वैंकूवर की है। यहां स्थित गोल्डन एर्स प्रोविंशियल पार्क में पांच दोस्त सैर कर रहे थी तभी उन्होंने आवाज सुनीं, उन्होंने नदी के किनारे आकर देखा कि दो लोग वहां मौजूद थे। इनमें से एक शख्स बुरी तरह वहां फंस गया था और वह फिसलकर वाटरफॉल में गिर गया था। काफी प्रयास के बाद वह निकल नहीं पा रहा था। इन युवकों ने जैसे ही उसे देखा तुरंत उसे निकालने की तरकीब खोजने लगे।

इन सभी सिख युवकों ने अपनी-अपनी पगड़ियां निकालीं और उसे आपस में बांधकर मजबूत रस्सी की तरह इसका उपयोग किया। इसी के सहारे पानी के अंदर फंसे शख्स को ऊपर खींचकर बाहर निकाला गया और उसकी जान बचाई गई। वीडियो में दिख रहा है कि इस दौरान काफी तेज पानी का बहाव है और वह उसी में फंसा हुआ था।

इन्हीं सिख युवकों में से एक कुलजिंदर ने बताया कि पास में पानी का बहाव काफी तेज था और दो लोग किनारे फंसे हुए थे। जैसे ही हमने उन्हें देखा हम वहां पहुंच गए लेकिन हमारे पास उन्हें बचाने के लिए कोई उपकरण नहीं था। उन्हें बचाने के लिए हमारे पास केवल हमारी पगड़ी थी, इसलिए हमने यह तरकीब निकाली।

फिलहाल उस युवक को बचा लिया गया है। इसके बाद रेस्क्यू टीम भी वहां पहुंच चुकी थी लेकिन तब तक उसे बचा लिया गया था। रेस्क्यू टीम ने भी इन सिख युवकों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इतने कम समय में बहुत अच्छा काम किया है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

error: Content is protected !!