Breaking News
.

पाक क्रिकेटर के जज्बे के कायल हुए भारतीय डॉक्टर, हर कोई कर रहा है उनकी तारीफ…

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान का आज हर क्रिकेट प्रेमी तारीफ कर रहा है। उन्होंने फेफड़े में इंफेक्शन के बावजूद टी-20 वर्ल्ड कप में के सेमीफाइनल मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन किया। हालांकि इस सेमीफाइनल में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। यहां दुबई के मीड्योर अस्पताल के डॉक्टर शाहीर सैनलाब्दीन ने उनका इलाज किया और उनके जज्बे और हौसले की तारीफ की थी। शुक्रवार को पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मैच का मुकाबला हुआ था।

अब पाक खिलाड़ी ने सैनलाब्दीन को एक खास गिफ्ट देकर एक बार फिर फैन्स का दिल जीता है। यहां रिजवान ने उन्हें इलाज के बाद एक साइन की हुई टीशर्ट दी, जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 71 रनों की पार्टनरशिप की। रिजवान ने 52 गेंदों में 67 रनों की दमदार इनिंग खेली, जिसके बूते टीम 20 ओवर में 176 के टोटल तक पहुंचने में सफल रही। हालांकि, टीम बाद में इस स्कोर का बचाव नहीं कर सकी।

मोहम्मद रिजवान को टी-20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए तैयार करने में उनकी मदद करने वाले भारतीय डॉक्टर शाहीर सैनलाब्दीन ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज के जज्बे की जमकर तारीफ की, जो छाती में संक्रमण के कारण अस्पताल के आईसीयू वॉर्ड में भर्ती थे। सैनलाब्दीन ने इस क्रिकेटर का इलाज किया और इतने जल्दी ठीक होने को चमत्कार बताया। उन्होंने बताया कि रिजवान का दर्द चरम स्तर पर था, लेकिन फिर भी डॉक्टर से लगातार कह रहे थे कि मुझे खेलना है और टीम के साथ रहना है।

रिजवान इस वर्ल्ड कप में 281 रन बनाकर सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। उनसे आगे सिर्फ उनके कप्तान बाबर आजम ही हैं, जिन्होंने 303 रन बनाए हैं। रिजवान ने यूएई और ओमान की धरती पर खेले गए वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 70.25 की शानदार औसत और 127.73 के स्ट्राइक रेट से 281 रन ठोके। उन्होंने पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के खिलाफ मिली पहली जीत में भी कप्तान बाबर आजम का भरपूर साथ निभाया था।

error: Content is protected !!