Breaking News
.

रेप के लिए मोबाइल को जिम्मेदार बता घिरे इमरान, यूजर्स कर रहे ट्रोल …

नई दिल्ली। सरकार के तीन साल पूरे करने के मौके पर भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान विवादों में घिरे हुए हैं। रेप के लिए मोबाइल को जिम्मेदार बताने वाले इमरान खान को पाकिस्तानी यूजर्स ट्विटर पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं। इससे पहले छोटे कपड़ों को यौन हमलों के लिए जिम्मेदार बता चुके इमरान खान की आलोचना करते हुए लोग कह रहे हैं कि वे असली दोषियों और प्रशासन को छोड़कर सब पर ठीकरा फोड़ सकते हैं।

मीनार-ए-पाकिस्तान पर देश की आजादी के दिन एक टिकटॉकर युवती को भीड़ ने प्रताड़ित किया था। उसके कपड़े फाड़ डाले गए थे और दरिंदे बुरी तरह नोंचते रहे। गुरुवार को इस घटना पर दुख जताते हुए इमरान खान ने यह जरूर कहा कि उस घटना ने उन्हें शर्मिंदा किया है। इमरान ने कहा कि इस तरह की घटनाएं पाकिस्तान की संस्कृति और धर्म में नहीं है। हालांकि, इस दौरान उन्होंने महिलाओं के खिलाफ यौन अपराध के लिए मोबाइल के दुरुपयोग को जिम्मेदार बताया।

इमरान ने कहा, ”पहले हमारे देश में जितना महिलाओं का सम्मान होता था, वह दुनिया में कहीं और नहीं दिखता था। पश्चिम में महिलाओं को उतना सम्मान नहीं मिलता था जितना हमारे यहां।” उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की घटनाएं इसलिए हो रही हैं क्योंकि बच्चों को ठीक से गाइड नहीं किया जा रहा है। मोबाइल पर ठीकरा फोड़ते हुए तालिबान खान ने कहा, ”मोबाइल के दुरुपयोग की वजह से यौन अपराध बढ़ रहे हैं।”

इमरान खान के इस बयान पर ट्विटर यूजर्स ने आपत्ति जाहिर की और असली दोषियों को दोष नहीं देने को लेकर आलोचना की। कई यूजर्स ने कहा कि वह असली दोषियों को छोड़कर हर चीज को जिम्मेदार बता सकते हैं। एक यूजर ने लिखा, ”छोटे कपड़ों को दोष दो, मोबाइल फोन को दोष दो, रोबोट को दोष तो, लेकिन कभी पुरुषों को दोष मत देना।” असल में इमरान खान ने पिछले दिनों यौन हिंसा के लिए महिलाओं के छोटे कपड़ों को दोष देते हुए कहा था कि इससे मर्दे उत्तेजित होते हैं।

error: Content is protected !!