Breaking News
.

कमाई के मामले में मुकेश अंबानी को काफी पीछे छोड़ रॉकेट की स्पीड से बढ़ रही गौतम अडानी की संपत्ति ….

नई दिल्ली। कमाई के मामले में गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को काफी पीछे छोड़ दिया। अब एशिया के सबसे अमीर कारोबारी गौतम अडानी हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुतातिक, 59 साल के अडानी की संपत्ति 110 अरब डॉलर पहुंच चुकी है, जबकि अंबानी की संपत्ति 97.5 अरब डॉलर है। ब्लूमबर्ग बिलियनर्स इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की संपत्ति में पिछले एक दिन में 3.90 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि अंबानी की संपत्ति में केवल 1.54 बिलियन डॉलर का ही इजाफा हुआ है।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क हैं। एलन मस्क के पास 260 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। इसके बाद दूसरे नंबर पर अमेजन के जेफ बेजोस हैं, इनके पास कुल 179 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। तीसरे नंबर पर  Bernard Arnault, चौथे नंबर पर बिल गेट्स, पांचवे नंबर पर वाॅरेन बफेट, छठे नंबर पर Larry Page और सातवें नंबर पर  Sergey Brin हैं।

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक, इस साल 2022 की बात करें तो गौतम अडानी की संपत्ति में 33.0 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि मुकेश अंबानी की दौलत में 7.50 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ। इस लिस्ट में गौतम अडानी नंबर वन पर हैं। गौतम अडानी के बाद दूसरे नंबर पर वारेन बफेट हैं। बफेट की संपत्ति में 18.7 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Guillaume Pousaz हैं, उनकी संपत्ति में इस साल 11.7 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

error: Content is protected !!