Breaking News
.

हिंदी विश्‍व‍विद्यालय का हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के साथ हुआ समझौता…

वर्धा। महात्‍मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्‍वविद्यालय का शिक्षा विद्यापीठ और श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल, अमरावती के बीच शारीरिक शिक्षा और अकादमिक गतिविधियों के संबंध में एक समझौता ज्ञापन किया गया। इस समझौता ज्ञापन पर विश्‍वविद्यालय की ओर से कुलसचिव कादर नवाज़ खाऩ तथा डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एज्युकेशन की ओर से प्राचार्य डॉ. के.के. देवनाथ ने हस्ताक्षर किये। इस समझौता ज्ञापन के तहत दोनों संस्थाओं के बीच शारीरिक शिक्षा और अकादमिक गतिविधियों को लेकर डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एज्युकेशन आदान-प्रदान किया जाएगा। श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के द्वारा डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एज्युकेशन संचालित किया जाता है।

 

इस अवसर पर विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. रजनीश कुमार शुक्‍ल ने विश्वास जताया कि इस समझौता ज्ञापन से अकादमिक गतिविधियों को नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी। उन्‍होंने शारीरिक शिक्षा और नई शिक्षा नीति के विविध आयामों पर भी मार्गदर्शन किया। कुलपति कक्ष में हुए कार्यक्रम के दौरान शिक्षा विभाग के अध्‍यक्ष डॉ. गोपाल कृष्‍ण ठाकुर, शिक्षा विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. अनिकेत आंबेकर, डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एज्युकेशन के उपप्राचार्य डॉ. एस. पी. देशपांडे, असोसिएट प्रोफेसर डॉ. संजय तिरस्कर उपस्थित थे।

 

विदित हो कि विश्‍‍व प्रसिद्ध हनुमान व्‍यायाम प्रसारक मंडल द्वारा डिग्री कॉलेज ऑफ फिजिकल एज्युकेशन को संचालित किया जा रहा है। यह महाराष्‍ट्र का एकमात्र ऐसा कॉलेज है जिसमें शारीरिक शिक्षा का अध्‍ययन अध्‍यापन होता है। मंडल की स्‍थापना 1914 में अंबादास पंत और अनंत कृष्ण वैद्य बंधुओं ने अपने सहयोगियों के साथ की थी। वर्तमान में पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य मंडल के महासचिव हैं।

error: Content is protected !!