Breaking News
.

महाकालेश्वर मंदिर के लड्डू के लिए FSSAI ने जारी किया सुरक्षित भोग का प्रमाण पत्र …

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर समिति द्वारा तैयार किए गए लड्डू प्रसाद और मुफ्त अनाज को भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण  द्वारा सुरक्षित आनंद का प्रमाण पत्र दिया गया है।

कलेक्टर एवं अध्यक्ष महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति आशीष सिंह ने इस उपलब्धि के लिए ‘भोग’ एवं खाद्य क्षेत्र से जुड़े सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है. लड्डू प्रसाद और अन्न क्षेत्र में उपलब्ध भोजन की गुणवत्ता प्रमाणित कर दी गई है। मंदिर समिति अब लड्डू प्रसाद के पैकेट पर विशेष टैग ‘भोग’ लगा सकेगी। देश में धार्मिक स्थलों पर स्वच्छ और सुरक्षित भोग प्रसाद और भोजन उपलब्ध कराने के लिए ‘भोग’ टैग की शुरुआत की गई थी।

सेफ विक्टिम्स साइट प्रोजेक्ट में फ्री फूड एरिया, लड्डू प्रसाद मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा प्रबंधित आसपास के खाद्य प्रतिष्ठानों को शामिल किया गया है। इन तीन स्थानों का हर छह महीने में ऑडिट किया जाएगा। यानी यदि सिस्टम मानक के अनुरूप प्रतीत होता है तो एक प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

हर दिन राज्य के बाहर से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाबा महाकाल के दर्शन करने महाकालेश्वर मंदिर पहुंचते हैं। ऐसे में वे यहां से अपने साथ लड्डू प्रसाद भी लेकर अपने रिश्तेदारों और करीबी लोगों को देते हैं. इसके साथ ही वे फूड कोर्ट में खाना भी लेते हैं।

error: Content is protected !!