Breaking News
.

टीआई की वर्दी फाड़ने वाले बीएसपी के पूर्व विधायक को डेढ़ साल की सजा…

भोपाल। भोपाल की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट ने पूर्व बीएसपी विधायक राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा सुनाई है. मामला 11 साल पुराना है. पूर्व एमएलए ने एक पुलिस वाले की वर्दी फाड़ दी थी. 11 साल तक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने यह सजा सुनाई है.

 

रीवा के सिरमौर से तत्कालीन बसपा विधायक रहे राजकुमार उर्मलिया को डेढ़ साल की सजा सुनाई गई है. उनके खिलाफ 11 साल पहले एक हादसे के दौरान टीआई की वर्दी फाड़कर गाली-गलौज करने का मामला था. विशेष लोक अभियोजक कमल वर्मा ने बताया कि 21वें अपर सत्र न्यायधीश एवं विशेष न्यायधीश एमपी एमएलए कोर्ट भोपाल प्रवेंद कुमार सिंह ने ये फैसला दिया है. पूर्व विधायक पर 2 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया गया है. हालांकि कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत भी मिल गई.

 

ये है पूरा मामला…

विशेष लोक अभियोजक ने बताया कि घटना 22 जून 2010 की है. रात करीब सवा 8 बजे अतरैला बाजार में एक दुकान में आग लग गयी थी. थाना प्रभारी दिनेश रावत अपनी टीम के साथ मौके पर थे. इसी दौरान विधायक राजकुमार उर्मलिया वहां पहुंच गए. उन्होंने टीआई पर पूरा गुस्सा निकाल दिया. उनसे अभद्रता की गई. आरोप हैं कि राजकुमार ने टीआई का गला भी दबाया. विधायक के साथ अन्य लोगों ने भी उनसे गाली-गलौज की. एसडीओपी के आने के बाद राजकुमार अपने गनमैन और ड्राइवर के साथ वहां से चले गए थे.

error: Content is protected !!