Breaking News
.

नेहा भंडारी और स्नेहा मित्तल ने कला की बारिकीयों पर छात्राओं को दी टिप्स …

जयपुर। एमजीडी गर्ल्स स्कूल, जयपुर द्वारा स्माइल फाउंडेशन और गिव इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से आर्ट पर उम्र 6 से 12 तक कि छात्राओं के लिए एक रोचक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसकी रिसोर्स पर्सन मिस नेहा भंडारी विद्यालय की  पूर्व छात्रा है।

उन्होंने नेचर पर एक खूबसूरत पॉप आर्ट बनाना सिखाया । उन्होंने बताया कि किसी भी कला के लिए हमे एकाग्रता एवं धैर्य की आवश्यकता होती हैं और कला सीखने से हमारी कल्पनाशक्ति का भी विकास होता हैं।

अगली कार्यशाला  13 से 18 तक की छात्राओ के लिए थी, उसकी विषेशज्ञ मिस स्नेहा मित्तल थी।उन्होंने एक नई कला सिखाई जिसको सुमिनागशी तकनीक कहते है  । इस तकनीक के बारे में उन्होंने बताया कि यह तकनीक जापान से आई ,काफी थेरपेउटिक हैं तथा हमारी एकाग्रता में भी सहायक हैं।

प्रतिभागियों ने कार्यशाला का आनंद लिया और अपने प्रश्न साझा किए जिनका ने दोनो ही  रिसोर्स पर्सन्स ने पूरे उत्साह के साथ उत्तर दिये। कुल मिलाकर यह एक शानदार सत्र साबित हुआ। स्कूल की इस पहल की सभी उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों ने सराहना की।अंत में प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना एस मनकोटिया ने सभी को धन्यवाद कर सत्र की समाप्ति की।

error: Content is protected !!