नई दिल्ली

कांग्रेस का साथ छोड़ेंगे हार्दिक पटेल? बोले- पार्टी नहीं चाहती कि गुजरात में कोई काम करे …

अहमदाबाद। गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल लगातार पार्टी प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। इतना ही नहीं उन्होंने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कार्य प्रणाली की भी प्रशंसा की है। उन्होंने अब आरोप लगाया कि राज्य में कांग्रेस नेतृत्व किसी को काम नहीं करने देता और अगर कोई करता है तो उसे रोका जा रहा है।

गुजरात कांग्रेस में दरार साफ देखी जा सकती है। पार्टी इस साल अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बेहद मुश्किल दौर से गुजर रही है। पार्टी के कई नेता पार्टी से नाखुश हैं। कुछ ने तो पार्टी छोड़ दी है। पाटीदार नेता और कांग्रेस कार्यसमिति के अध्यक्ष हार्दिक पटेल भी नाखुश हैं।

गुजरात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेतृत्व ने भी पार्टी सदस्यों को सार्वजनिक रूप से न बोलने और उनके साथ आंतरिक मामलों पर व्यक्तिगत रूप से चर्चा करने की चेतावनी दी थी।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की राज्य इकाई के नेता गोपाल इटालिया ने कहा, ‘हार्दिक पटेल अपने दम पर नेता बनकर उभरे हैं। उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व के प्रति नाराजगी जाहिर की है। हमें आप की गुजरात इकाई में हार्दिक जैसे नेताओं की जरूरत है।’ उन्होंने कहा कि हार्दिक को कांग्रेस नेतृत्व के सामने अपनी बात रखकर समय बर्बाद नहीं करना चाहिए, क्योंकि उससे कोई नतीजा नहीं निकलेगा।

हार्दिक पटेल ने कहा था कि कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व उन्हें परेशान कर रहा है और राज्य के कांग्रेस नेता चाहते हैं कि वह पार्टी छोड़ दें।

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल आरक्षण आंदोलन का हिस्सा बनने के बाद राजनीतिक परिदृश्य में उभरे थे। हार्दिक ने कहा था कि राहुल गांधी से बार-बार अनुरोध करने के बावजूद उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है।

Related Articles

Back to top button