दुनिया

रबर का गुड्डा’ कहने के बाद भगवंत मान की तारीफों के पुल बांध रहे कांग्रेस के सिद्धू? जानिए माजरा …

नई दिल्ली। कांग्रेस के विवादित नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफों के पुल बांधते हुए उन्हें अपना छोटा भाई और प्रदेश का ईमानदार व्यक्ति कहा। सिद्धू का यह कथन इसलिए भी ज्यादा रोचक है क्योकि एक दिन पहले उन्होंने भगवंत मान को रबर का गुड्डा कहकर बुलाया था और कहा था कि पंजाब की सत्ता को दिल्ली से संचालित हो रही है और भगवंत मान तो रबर का गुड्डा हैं।

शुक्रवार को अपने बयान से बड़ी पलटी मारते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि भगवंत मान एक ईमानदार आदमी है। मैंने उस (माफिया) पर कभी उंगली नहीं उठाई। अगर वह इसके खिलाफ लड़ते हैं तो मेरा समर्थन उनके साथ है, यहां तक ​​कि पार्टी लाइन से ऊपर उठकर भी, क्योंकि यह पंजाब के अस्तित्व की लड़ाई है।”

सिद्धू ने कहा कि अगर वह माफिया के खिलाफ लड़ते हैं तो वह मान का समर्थन करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा था कि ग्रैंड ओल्ड पार्टी ‘माफिया राज’ के कारण पंजाब चुनाव हार गई और अब उसे खुद को फिर से स्थापित करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “मैंने पहले नहीं बोला लेकिन सभी को बोलने का अधिकार है और मैं आज कहता हूं कि माफिया राज के पांच साल के शासन के कारण कांग्रेस हार गई।”

गौरतलब है कि क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू ने राज्य में अपनी ही सरकार की आलोचना करते हुए रेत खनन, परिवहन और केबल टीवी क्षेत्रों में ‘कथित’ माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान किया था। उन्होंने कहा था, ‘जब तक राजनीति एक व्यवसाय बनी रहेगी, इसका सम्मान नहीं किया जाएगा। जब पंजाब माफिया मुक्त हो जाएगा तो राज्य का उत्थान होगा।”

सिद्धू ने गुरुवार को राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सरकार पर चौतरफा हमला किया था। अमृतसर पूर्व के पूर्व विधायक ने मान को रबर का गुड्डा बताते हुए कहा, “मुख्यमंत्री एक स्वाभिमानी व्यक्ति होना चाहिए जिसे तार से खींचा न जा सके।”

Related Articles

Back to top button