नई दिल्ली

भाजपा नेता फोगाट की मौत की हो CBI जांच, बहन ने बताया लास्ट कॉल पर क्या हुई थी बात …

हिसार। हरियाणा भाजपा नेता सोनाली फोगाट के परिवार ने गोवा में उनकी मौत पर सवाल उठाया है और सीबीआई से जांच की मांग की है। आपको बता दें कि 42 साल की सोनाली फोगाट की सोमवार रात को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। उन्हें अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया है।

सोनाली फोगाट की बहन ने कहा है कि उनके परिवार ने इस बात स्वीकार नहीं किया है कि उनकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई है। सोनाली की बहन रमन ने कहा, “मेरी बहन को दिल का दौरा नहीं पड़ सकता। वह बहुत फिट थी। हम सीबीआई से उचित जांच की मांग करते हैं। मेरा परिवार यह मानने को तैयार नहीं है कि उसकी मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी। उसे ऐसी कोई चिकित्सा समस्या नहीं थी।”

उन्होंने कहा, “मुझे उसकी मौत से एक शाम पहले उसका फोन आया था। उसने कहा कि वह व्हाट्सऐप पर बात करना चाहती है और कहा कि कुछ गड़बड़ हो रहा है। बाद में उसने कॉल काट दिया और फिर उसने फोन नहीं उठाया।”

ग्रुप के साथ गोवा गई सोनाली फोगाट को बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया। जब उसके परिवार ने उसकी मौत की परिस्थितियों पर सवाल उठाया तो गोवा के पुलिस प्रमुख जसपाल सिंह ने पीटीआईको बताया कि इसमें कोई गड़बड़ी नहीं है। एक कंटेंट क्रिएटर सोनाली फोगाट ने अपने टिकटॉक वीडियो से प्रसिद्धि पाई। उन्होंने भाजपा में शामिल होने से पहले 2006 में एक टीवी एंकर के रूप में करियर की शुरुआत की थी।

उन्होंने 2016 में एक टीवी शो के साथ अभिनय की शुरुआत की और 2019 में एक वेब श्रृंखला में भी अभिनय किया। वह रियलिटी शो बिग बॉस के 2020 संस्करण में एक प्रतियोगी थीं। सोनाली फोगाट ने 2019 के हरियाणा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई से हार गईं। बिश्नोई हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। कुछ दिनों पहले दोनों की मुलाकाता हुई थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी साझा कीं।

सोमवार को शाम 7 बजे से 8 बजे के बीच उसने गुलाबी पगड़ी दिखाते हुए दो वीडियो और चार तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट कीं। उनकी बहन रमन ने हिसार में संवाददाताओं से कहा कि सोनाली फोगाट ने अपनी मां को फोन किया और बताया कि खाना खाने के बाद उसकी तबीयत ठीक नहीं है। रमन ने कहा, “उसने कहा था कि वह असहज महसूस कर रही थी। उसे लगा जैसे कुछ सही नहीं था जैसे कि उसके खिलाफ कोई साजिश रची जा रही थी। बाद में सुबह हमें खबर मिली कि वह अब नहीं रही।”

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं द्वारा भी सीबीआई जांच की मांग की गई है। सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट का 2016 में 42 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनकी एक किशोर बेटी है।

हरियाणा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने अपनी रैली में लोगों से पूछा था कि क्या वे पाकिस्तान से हैं, जब उन्होंने “भारत माता की जय” का नारा नहीं लगाया था। दो साल पहले हिसार में एक अधिकारी को थप्पड़ मारने और चप्पल से पीटने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Related Articles

Back to top button