लखनऊ/उत्तरप्रदेश

थाने की जगह शराब भट्ठी पहुंच गया यूपी का सिपाही, नशे में बेंच पर लुढ़का, एसएसपी ने किया सस्पेंड …

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के इटावा में यूपी पुलिस के एक सिपाही की वजह से खाकी एक बार फिर दागदार हुई है। आरोप है कि इटावा पुलिस लाइन में तैनात हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह ठाकुर जिसे मुख्य आरक्षी कोर्स के लिए 19 जुलाई को मुख्य आरक्षी कोर्स के लिए पीटीसी मुरादाबाद भेजा गया था और जिसे 28 अगस्त को इटावा पुलिस लाइन वापस आना था वो ओरैया में शराब के नशे में पड़ा था। अमर सिंह ठाकुर ने इतनी शराब पी ली कि उससे ठीक से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था लिहाजा वो बेंच पर ही उल्टा सो गया।

वर्दी पहने शराब के नशे में पुलिसवाले को देख लोगों ने वीडियो बना ली और वो वीडियो तेजी से वायरल भी हो गई। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने आरोपी हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि सिपाही कोर्स पूरा करने के बाद इटावा की जगह ओरैया पहुंच गया और वर्दी पहनकर ही उसने जमकर शराब पी और वहीं बेंच पर लुढ़क गया।

सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ओरैया चारू निगम ने मामले की जांच की। जांच में पता चला कि सिपाही ओरैया में नहीं बल्कि इटावा में तैनात है। एसएसपी चारू निगम ने एसएसपी इटावा जयप्रकाश सिंह को नशेड़ी सिपाही की रिपोर्ट बनाकर भेजी। रिपोर्ट मिलने के बाद इटावा एसएसपी ने तुरंत सिपाही अमर सिंह को सस्पेंड कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। इटावा एसएसपी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है और ये भी पता किया जा रहा है कि हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह इटावा आने की बजाय ओरैया कैसे पहुंचे?

Related Articles

Back to top button