छत्तीसगढ़बिलासपुर

श्रीकांत वर्मा मार्ग में निगम ने चलाया अभियान, एक ही दिन में 70 स्ट्रीट वेंडरों पर एक्शन, शाम होते ही रोड पर लगाते हैं जाम ….

बिलासपुर । शहर में स्मार्ट सिटी कंपनी की ओर से कराए गए खूबसूरत सड़कों पर स्ट्रीट वेंडरों ने कब्जा जमा लिया है, जिसके चलते शाम होते ही शहर के प्रमुख मार्गों में जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। वहीं, सड़क के दोनों ओर ठेला और गुमटी चलाने वाले स्ट्रीट वेंडरों के साथ ही आसपास लोगों की भीड़ लगी रहती है। नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुतावत ने शहर के मुख्य मार्गों में इस तरह से अवैध कब्जा करने वाले स्ट्रीट वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

बिलासपुर में नगर निगम ने सड़क किनारे लगाए गए गुमटी-ठेलों को हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान एक ही दिन में 70 स्ट्रीट वेंडरों पर कार्रवाई की गई और ठेले व गुमटियों को जब्त कर लिया। उन्हें सड़क किनारे अवैध कब्जा करने पर सख्ती से कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई।

नगर निगम कमिश्नर दुतावत के निर्देश पर सोमवार को नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने श्रीकांत वर्मा मार्ग में अभियान चलाकर स्ट्रीट वेंडरों के खिलाफ कार्रवाई की। इस दौरान एक ही दिन में 70 गुमटी और ठेलों को जब्त कर लिया गया। अफसरों ने यातायात बाधित करने वाले दुकान संचालकों को भविष्य में इस तरह से सड़क किनारे कब्जा नहीं करने की चेतावनी भी दी।

नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर श्रीकांत वर्मा मार्ग में चाट, गुपचुप सहित फूड जोन के नाम से संचालित स्ट्रीट वेंडरों को 15 दिन पहले नोटिस दिया था। लेकिन, उन पर नोटिस का कोई असर नहीं हुआ, तब सोमवार की शाम टीम कार्रवाई करने पहुंच गई। टीम को देखते ही व्यापारियों में हड़कंप मच गया और ठेले व गुमटियों को खुद से हटाने लगे।

श्रीकांत वर्मा मार्ग में शाम होते ही सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट वेंडरों की लाइन लगी रहती है, जिसके कारण यातायात बाधित होता है और जाम की स्थिति बन जाती है। सोमवार को हुई कार्रवाई के बाद इस मार्ग साफ सुथरा व व्यवस्थित नजर आने लगा।

शहर के बृहस्पतिबाजार, शनिचरी बाजार, गोलबाजार के साथ ही देवकीनंदन चौक सहित सरकंडा के हुंडई चौक, सीपत चौक से लेकर नूतन चौक और राजकिशोर नगर इलाके में भी सड़क किनारे गुमटी व ठेलों की लाइन लगी रहती है, जिसके कारण शाम होते ही इन मार्गों में जाम की स्थिति बन जाती है। नगर निगम का अतिक्रमण दस्ता जब कार्रवाई करने पहुंचता है, तब ठेला व गुमटी हट जाता है। इसके बाद दूसरे ही दिन फिर वहीं स्थिति बन जाती है।

Related Articles

Back to top button