लखनऊ/उत्तरप्रदेश

‘भाजपा’ के बुलडोजर ने प्रसपा नेता शिवपाल यादव का गेस्ट हाउस बना मिट्टी में मिलाया …

कानपुर। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अवैध निर्माण पर ‘भाजपा’ का बुलडोजर चला है। बुधवार को कानपुर में बर्रा बाईपास चौराहे पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता विनोद प्रजापति के गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन को गिरा दिया गया। कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक ये गेस्ट हाउस विकास प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करके बनाया गया था।  2000 वर्गगज से भी ज्यादा क्षेत्रफल में फैला विनोद प्रजापति का ये गेस्ट हाउस दिव्यांशी गार्डेन साल 2009 में बनाया गया था।

बुधवार को केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह के निर्देश पर ओएसडी सत के नेतृत्व में गई टीम ने गेस्ट हाउस पर बुलडोजर चलाकर इसे मिनटों में ढहा दिया। कहा जा रहा है कि इसका नक्शा भी पास नहीं था। अधिकारियों का कहना है कि सरकारी जमीन पर कब्जा करने को लेकर विनोद प्रजापति पर अलग से कार्रवाई भी की जाएगी। अधिकारियों के कहना है कि इस मामले में विनोद प्रजापति के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी। सत शुक्ला ने इस दौरान कहा कि ऐसे अवैध निर्माण पर कार्रवाई होती रहेगी।

जानकारी के मुताबिक बर्रा के जूही कलां इलाके में हावई पर मौजूद प्रसपा नेता का ये गेस्ट हाउस बीस साल से चल रहा था। अधिकारियों का कहना है कि कई बार नोटिस दिए जाने के बाद भी जब कोई जवाब नहीं आया तो ध्वस्तीकरण का ये आदेश जारी किया गया। करीब दो साल पहले गेस्ट हाउस को सील भी किया गया था लेकिन आरोप है कि प्रसपा नेता ने सील तोड़कर दोबारा गेस्ट हाउस चालू कर दिया। प्रसपा नेता पर सरकारी जमीन कब्जा करने, सील तोड़ने और नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है और अब धवस्तीकरण की कार्रवाई के खिलाफ आरोपी नेता के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button