लखनऊ/उत्तरप्रदेश

बरामदे में बकरी चढ़ने पर मुस्लिम युवक की पीट-पीटकर भाजपा चेयरमैन ने ले ली जान …

भदोही। भदोही के कटरा बाजार में बरामदे में बकरी चढ़ने पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पीटने का आरोप नगर पालिका परिषद में भाजपा के चेयरमैन अशोक जायसवाल और उनके साथियों पर लगा है। पुलिस ने चेयरमैन समेत सात नामजद और 15 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। करीब आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। मामला दो वर्गों से जुड़ा होने और तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

शहर के कटरा बाजार निवासी मुस्तकीम अहमद राइन (55) की पत्नी मोमिना बेगम ने पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि मंगलवार को उनकी बकरी आरोपियों के बरामदे पर चली गई थी। इसी बात को लेकर दिन में कहासुनी हुई थी। इस बीच देर रात करीब 10 बजे बजे चेयरमैन अशोक जायसवाल, पिंटू माली, कल्लू, राजेश, संदीप, प्रमोद, प्रदीप माली समेत करीब दस से पंद्रह लोग उनके घर पहुंचे। पति, बच्चों और उसे गालियां देने लगे।

विरोध करने पर पति और बच्चों के साथ उसकी भी लात, घूसों से पिटाई शुरू कर दी। बुरी तरह पिटाई से पति अचेत हो गए। बेटा आफताब, सलमान और बेटी सीमा और शबनम को भी चोटें आई। अचेत हो गई पति को लेकर सभी लोग शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल भागे। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

शहर कोतवाल गगन राज सिंह ने बताया कि मामले में मारे गए मुस्तकीम की पत्नी की तहरीर पर चेयरमैन समेत सात नामजद व 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आधा दर्जन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

कहा कि मोहल्ले में किसी प्रकार का तनाव नहीं है, बावजूद इसके वहां पर जवानों की तैनाती की गई है। पुलिस ने मृतक के शव को देर रात ही कब्जे में लिया था। बुधवार को शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button