राजस्थान

2 डिग्री पहुंचा राजस्थान में तापमान, जमने लगी बर्फ:जयपुर में इस सीजन में पहली बार पारा 10 डिग्री तक नीचे, सर्दी और तेज होगी..

जयपुर । सिरोही जिले में स्थित माउंट आबू में लगातार चौथे दिन तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। यहां अब पारा जमाव बिंदु के नजदीक 2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। माउंट आबू में अब कारों की छतों और मैदानों में ओस की बूंदें जमती नजर आईं। पेड़-पौधों की पत्तियों पर बर्फ की परत जमने लगी है।।

राजस्थान में सर्दी के तेवर बढ़ते ही जा रहे हैं। माउंट आबू में सबसे ठंडा रहा और प्रदेश में इस एक मात्र हिल स्टेशन में न्यूनतम तापमान गिरकर 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। सीकर के फतेहपुर में शुक्रवार रात में पारा 3.5 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में भी ठंड बढ़ने लगी है। इस सीजन में पहली बार यहां सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया। राजधानी में न्यूनतम पारा 10 डिग्री सेल्सियस के पास दर्ज किया गया।

इसी तरह से पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बीकानेर, चूरू जिलों में बीती रात न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी गई है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक राजस्थान में अगले 4-5 दिन मौसम ऐसे ही शुष्क बना रहेगा और सर्दी का असर और तेज होगा।

Related Articles

Back to top button