छत्तीसगढ़रायपुर

सहेली का बर्थ डे मनाने आई नाबालिग से बलात्कार, आरोपी बहला-फुसलाकर ले गया था लड़की को अपने घर ….

बालोद । जिले में नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जन्मदिन की पार्टी के बाद आरोपी बहला-फुसलाकर पीड़िता को अपने घर ले गया था और उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया। मामला बालोद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता अपनी सहेली के घर उसके बर्थ डे की पार्टी में गई थी, लेकिन वहां से घर वापस नहीं लौटी। तब जाकर उसके परिजनों ने बालोद थाने में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने IPC की धारा 363 के तहत अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर जांच शुरू की। इस बीच पीड़िता घर वापस लौट आई और अपने परिजनों को रेप की बात बताई। माता-पिता बेटी के साथ थाने पहुंचे, जहां नाबालिग पीड़िता ने अपना बयान दर्ज कराया।

पीड़िता ने बताया कि आरोपी पेमन लाल निषाद (18 वर्ष) ने उसे प्यार और शादी का झांसा दिया था। बर्थ डे वाली रात वो उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया और उसके साथ रेप किया। आरोपी बाघमारा का रहने वाला है। बाद में वो उसे बाघमारा से बालोद थाना क्षेत्र में छोड़ गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 366, 376, 3, 4 पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया। इसके अलावा उस पर अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की धारा भी लगाई गई है।

अनुविभागीय अधिकारी प्रतीक चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे कोर्ट में पेश किया गया है, जहां से उसे ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया है। वहीं उपनिरीक्षक खगेंद्र पठारे ने कहा कि युवती सुरक्षित है और अपने माता-पिता के घर पर है। मामले में जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button