मध्य प्रदेश

शादी का झांसा देकर रेप का आरोपी नेता गिरफ्तार, दिग्गज विधायक का है प्रतिनिधि ….

गुना. मध्यप्रदेश के गुना जिले के कुंभराज में के एक नेता को एक युवती से शादी का झांसा देकर बलात्कार करने के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपी नेता नगर परिषद कुंभराज का पार्षद होने के साथ ही के दिग्गज नेता और विधायक लक्ष्मण सिंह का प्रतिनिधि भी है। इस संबंध में एक ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें उक्त नेता युवती पर बात खत्म करने का दबाव बना रहा है।

गुना सीएसपी श्वेता गुप्ता के मुताबिक 12 नवंबर को एक युवती ने गुना महिला पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि कुंभराज निवासी संतोष ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार अलग-अलग जगहों पर गलत काम किया। जब भी उसने संतोष से शादी करने के लिए कहा तो वह टालता रहा और 7 नवंबर को किसी दूसरी लड़की से शादी कर ली है। युवती की रिपोर्ट पर महिला थाना गुना में आरोपी संतोष निवासी कुंभराज के विरुद्ध प्रकऱण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। उक्त मामले में महिला थाना प्रभारी उपनिरीक्षक ज्योति राजपूत अपनी टीम के साथ प्रकरण के आरोपी की तलाश में सक्रियता से जुट गईं और मात्र दो घंटे में ही रात को उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी संतोष पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और चांचौड़ा विधायक लक्षमण सिंह का विधायक प्रतिनिधि है। इसके अलावा वह खुद कुंभराज नगर परिषद के वार्ड-1 से पार्षद भी है। अनुसूचित जाति मोर्चा में भी वह पदाधिकारी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद से स्थानीय में हड़कंप मचा हुआ है। एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि सीएसपी गुना श्वेता गुप्ता के मार्गदर्शन में महिला थाना प्रभारी उपनिरीक्षक ज्योति राजपूत अपनी टीम के साथ प्रकरण के आरोपी की तलाश में सक्रियता से जुट गईं, इससे उसे केवल दो घंटे में ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

खास बात तो ये है कि आरोपी संतोष ने कुछ दिनों पूर्व चांचौड़ा-बीनागंज में हुए दुष्कर्म के मामले को लेकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर आंदोलन किया था। उसने एक कार्यक्रम में काफी आक्रोश जताया था और आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की थी। लेकिन, यह मामला सामने आने के बाद पता चला कि वह खुद ही दो साल से एक युवती का देह शोषण कर रहा था।

Related Articles

Back to top button