राजस्थान

मध्यप्रदेश से आ रहा 2 करोड़ का गांजा राजस्थान पुलिस ने पकड़ा, रबड़ की आड़ में छुपा रखा था एक हजार किलो नशे का सामान ….

जयपुर । राजस्थान पुलिस की सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने मध्यप्रदेश के गुना से 2 करोड़ का गांजा जब्त किया है। जो करीब 1500 किलोमीटर दूर जलपाईगुड़ी से राजस्थान नंबर के एक ट्रक में तस्करी कर झालावाड़ लाया जा रहा था। गुना पुलिस की मदद से कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कुल एक हजार किलो गांजा जब्त किया गया है। साथ ही ट्रक में सवार तस्कर को भी एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर लिया गया है।

एडीजी क्राइम डॉक्टर रवि प्रकाश मेहरडा ने बताया- टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि झालावाड़ के तस्कर महेंद्र सिंह ने राजस्थान में सप्लाई के लिए अवैध मादक पदार्थ की बड़ी खेप मंगवाई है। सूचना पर डीआईजी राहुल प्रकाश के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। शनिवार को टीम सरकारी गाड़ी से एमपी की तरफ रवाना हुई।

सूचना के अनुसार रविवार दिन में सीआईडी टीम ने गुना से कुछ दूर पहले राजस्थान नंबर के संदिग्ध ट्रक को रुकवाना की कोशिश की। ड्राइवर ने पुलिस जीप पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। इसके बाद ट्रक को भगाने लगा।

टीम के सदस्य इंस्पेक्टर राम सिंह नाथावत ने गुना थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर गुना बाइपास पर दूरदर्शन केंद्र के सामने ​​​​​​नाकेबंदी कर ट्रक को रुकवाया। पीछा करती सीआईडी की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पूरी कार्रवाई में करीब 20 मिनट का वक्त लगा।

राजस्थान नंबर के ट्रक में रबर मैटेरियल भरा हुआ था। इसके नीचे पैकेट छुपाए हुए थे। तलाशी में 10-10 किलो के कुल 100 पैकेट मिले। इनमें 1000 किलो गांजा भरा हुआ था। ट्रक ड्राइवर तस्कर बद्रीलाल यादव पुत्र गंगाराम (41) को गिरफ्तार किया गया। जो मध्य प्रदेश के गांव रतन खेड़ी का रहने वाला है।

Related Articles

Back to top button