Breaking News

कोरिया जिले में लगेगा ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट, कलेक्टर ने डीएमएफ के तहत दी 3 करोड़ से अधिक की प्रशासकीय स्वीकृति …

रायपुर। कोरिया जिले को स्वास्थ्य सुविधा में बड़ी सौगात मिली है। जिले में माइक्रोप्रोसेसर बेस्ड ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाने की प्रशासकीय स्वीकृति डीएमएफ के तहत कलेक्टर सह अध्यक्ष प्रबंधकारिणी समिति, जिला खनिज संस्थान न्यास एसएन राठौर द्वारा जारी कर दी गयी है। इसके लिए 3 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति दी गई है। विकासखंड बैकुण्ठपुर के ग्राम कंचनपुर स्थित कोविड केयर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट की स्थापना की जायेगी। इससे जिला स्तर पर ही मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सकेगी।

कलेक्टर राठौर ने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया से कोरोना संक्रमण से बचाव में उचित इलाज आमजन को उपलब्ध कराने हेतु जिले में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने के संबंध में चर्चा की गई। इस पर उन्होंने जनसुविधा के मद्देनजर डीएमएफ के तहत उक्त कार्य की अनुमति दी है। इससे निश्चित ही जिले में कोरोना से निपटने और आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु डीएमएफ के तहत कुल 3 करोड़ 22 लाख 37 हजार रूपये की राशि की स्वीकृति डीएमएफ के तहत दी गई है।

बता दें कि खान और खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम, सहपठित छत्तीसगढ़ जिला खनिज संस्थान नियम 2015 अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021-22 में 60 प्रतिशत उच्च प्राथमिकता के क्षेत्र “स्वास्थ्य देखभाल” के तहत प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान करते हुए कलेक्टर सह अध्यक्ष राठौर द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बैकुण्ठपुर को स्थापना कार्य एवं कार्यापालन अभियंता छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कॉर्पोरेशन लिमिटेड अम्बिकापुर को सिविल कार्य हेतु क्रियान्वयन एजेंसी नियुक्त किया गया है।

Check Also

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा : पत्रकारों, वकीलों तथा उनके परिजनों को भी फ्रंट लाईन वर्कर के समान टीकाकरण में मिलेगी प्राथमिकता …

रायपुर (गुणनिधि मिश्रा) । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण …

error: Content is protected !!