Breaking News

डॉ सारांश मितर ने डॉक्टरों की बैठक लेकर कहा- कोरोना संकट की इस घड़ी में लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना हमारा मुख्य ध्येय …

बिलासपुर। जिले में कोविड मरीजों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मुहैया हो सके इसके लिए जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। इसी सिलसिले में कलेक्टर डॉ सारांश मितर ने आज कोविड केयर सेंटर प्रभारी, सीएमएचओ, डीन, सिम्स प्रबंधन की बैठक लेकर निर्देश दिए कि संकट की इस घड़ी में लोगो को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराना हमारा ध्येय है। सभी को अपना शत प्रतिशत लगाकर लोगों की जान बचाने का प्रयास करना है।

कलेक्टर कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने कोविड सेंटर प्रभारियों से विस्तृत समीक्षा की और निर्देश दिए कि कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं को बेहतर करे ताकि इस मुश्किल समय में लोगों की जिंदगी बचा सकें। इसके अतिरिक्त उन्होंने सेंटर में दी रही सुविधाओं की भी गहन समीक्षा की।

कलेक्टर ने सिम्स में संचालित कोविड केयर सेंटर का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को भर्ती करने से लेकर अन्य व्यवस्थाओं को स्वयं परखा। मरीजों को उपचार के दौरान दी जा रही सुविधाओं और अन्य चीजो को भी स्वयं देखा। उन्होंने सिम्स की डीन डॉ तृप्ति नागरिया को मरीजों को बेहतर से बेहतर उपचार उपलब्ध कराने कहा। उन्होंने इस दौरान डॉक्टरों से भी बातचीत कर उनकी परेशानियों को भी सुना।

इसके अतिरिक्त उन्होंने निर्माणाधीन 40 बिस्तर वाले कोविड सेंटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां शीघ्र सेवा शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने परिसर का गहन निरीक्षण करते हुए मरीजों को दी जाने वाली सभी सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने मेटरैस, साफ-सफाई, ऑक्सीजन पाइप लाइन आदि की व्यवस्था स्वयं देखी।

कलेक्टर ने आयुर्वेदिक कॉलेज हॉस्पिटल में बनाए जा रहे कोविड केयर सेंटर की तैयारियों का भी जायजा लिया। यहां 80 बेड का कोविड सेंटर बनाया जा रहा है जिसमें से 40 ऑक्सीजनेटेड बेड है। यहां की तैयारियां अंतिम चरण में है। जिसका कलेक्टर ने जायजा लिया। कलेक्टर ने पूरे परिसर को देखा। साफ सफाई एवं दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को देखकर आवश्यक निर्देश दिए।

Check Also

कलेक्टर ने लाकडाउन में का लिया जायजा : ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्र का भी किया निरीक्षण …

बिलासपुर। कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए जिले में लाकडाउन प्रभावशील है। लाकडाउन के …

error: Content is protected !!
Secured By miniOrange