मध्य प्रदेश

ऑनलाइन एप से मिल रहा लोन लोगों की जिंदगी कर रहा तबाह, खुद को किडनैप बताकर पुत्र ने पिता से मांगी एक लाख की फिरौती …

राजगढ़। ऑनलाइन लोन लेना आज-कल इतना घातक साबित हो रहा है कि उसे चुकाने के लिए कोई अपने परिवार सहित आत्महत्या कर रहा है तो कुछ लोग लोन चुकाने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपना रहे हैं. ताजा मामला राजगढ़ का है. जहां गूंगेहेडा निवासी एक युवक ने खुद की किडनैपिंग की साजिश रचते हुए पिता से ही फिरौती की रकम मांग ली. किडनैपिंग की शिकायत युवक के परिवार ने पुलिस से की तो पुलिस पूरी रात परेशान होती रही, लेकिन किडनैपिंग का जब खुलासा हुआ तो वह चौंका देने वाला था.

किडनैपिंग की साजिश रचने वाला युवक गुरुप्रसाद ने ऑनलाइन कंपनी करीब 30 हजार रुपए का लोन लेकर रखा था और लोन कंपनी युवक पर लगातार लोन चुकाने के लिए दबाव बना रही थी. कंपनी युवक के रिश्तेदारों और परिजनों को अश्लील फोटो वीडियो भेजने की धमकी तक दे रही थी. जिसके बाद युवक ने परेशान होकर कंपनी का लोन चुकाने के लिए खुद की किडनैपिंग की साजिश रच ली और पिता से एक लाख की फिरौती की मांग की.

युवक अपने पिता को कॉल कर कर कहा कि उसका किसी ने किडनैप कर लिया है और 1 लाख की फिरौती मांगी जा रही है. मामले की जानकारी जब पुलिस को लगी तो पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. पुलिस ने खोजबीन की और रात 3 बजे पुलिस को युवक जीरापुर के पास से मिला. युवक द्वारा बताई जा रही किडनैपिंग की कहानी पर पुलिस को विश्वास नहीं हो रहा था. पूछताछ के दौरान युवक ने पुलिस को बताया कि उसने ही खुद किडनैपिंग की पूरी योजना बनाई थी, क्योंकि उसे लगातार मोबाइल एप्लीकेशन पर लोन लेने के बाद लोग धमका रहे थे. बदनामी के डर से उसने यह साजिश रची.

राजगढ़ एसपी अवधेश कुमार गोस्वामी ने बताया युवक के पिता ने फिरौती की रकम 1 लाख अकाउंट में डाल भी दी थी, लेकिन पुलिस ने पूरे मामले की सच्चाई जानी तो पता चला कि युवक ने एक ऑनलाइन एप से लोन लिया था. जिसको चुकाने के लिए उसने खुद ही किडनैपिंग की साजिश रची थी. चंद मिनटों में ऑनलाइन एप के माध्यम से मिल रहा लोन कई लोगों की जिंदगी तबाह कर दे रहा है.

Related Articles

Back to top button