नई दिल्ली

झारखंड में राष्ट्रध्वज तिरंगा हटाकर लगा दिया भगवा झंडा, विरोध पर हिन्दू युवक ने निकाला कट्टा; लिखित शिकायत दर्ज …

रांची। मांडर के विसहाखटंगा गांव में फहराए गए राष्ट्र ध्वज तिरंगा को समय से कुछ देर पहले हटाकर वहां पर गांव के कुछ हिन्दू युवकों ने भगवा झंडा लगा दिया। इससे गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। घटना सोमवार की शाम लगभग 5 बजे की है। बताया जाता है कि तिरंगा की जगह पर धार्मिक झंडा लगाने का विरोध करने पर हिन्दू युवकों ने हथियार का भय दिखाकर ग्रामीणों को डराने और शांत कराने का प्रयास किया, इससे ग्रामीण उग्र हो गए।

ग्रामीणों ने एक युवक से लोडेड कट्टा छीन लिया और पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद युवक फरार हो गया। मांडर पुलिस ने समझाकर लोगों को शांत किया और युवकों के परिजन बुलाकर चौक में लगाए गए भगवा झंडे को हटवाया। बताया जाता है कि सोमवार को स्वतंत्रता दिवस को लेकर पंचायत की मुखिया स्नेहा एक्का ने दर्जनों ग्रामीणों के साथ सुबह करीब नौ बजे बिसहाखटंगा चौक में बने गोलंबर में तिरंगा फहराया था।

इसके बाद शाम साढ़े चार बजे गांव के पांच युवक वहां पहुंचे और तिरंगा हटाकर भगवा झंडा लगा दिया। गांव में माहौल गरम होने पर खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी, इंस्पेक्टर संजीव कुमार अन्य थाना की पुलिस के साथ बिसहाखटंगा पहुंचे और लोगों को शांत कराया। इस मामले में ग्रामीणों ने मांडर थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई।

Related Articles

Back to top button