देश

पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले में ईडी ने संजय राउत को हिरासत में लिया, हो रही पूछताछ ….

मुंबई। ईडी ने संजय राउत को हिरासत में ले लिया है। ईडी ने संजय राउत को समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुआ थे। मामला 1034 करोड़ के पात्रा चॉल लैंड स्कैम से जुड़ा है। संजय राउत ने संसद के मानसून सत्र का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए पेश होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर हिम्मत है तो एजेंसी उन्हें गिरफ्तार कर ले। सुबह संजय राउत ने भी ट्वीट कर कहा था, झूठी कार्रवाई, झूठा सबूत, मैं शिवसेनानहीं छोड़ूंगा, मैं मर भी जाऊं तो सरेंडर नहीं करूंगा, जय महाराष्ट्र, महाराष्ट्र और शिवसेना की लड़ाई जारी है।

आज सुबह 7 बजे से ही ईडी की टीम छापेमारी कर रही थी। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम संजय राउत को लेकर दफ्तर ले जाएगी और वहां पूछताछ होगी। ईडी तीन जगहों पर आज छापेमारी कर रही थी और दस्तावेज खंगाल रही थी।

बता दें कि इस मामले में ईडी ने संजय राउत को समन भेजा था लेकिन वह पेश नहीं हुआ थे। मामला 1034 करोड़ के पात्रा चॉल लैंड स्कैम से जुड़ा है। संजय राउत ने संसद के मानसून सत्र का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए पेश होने से इनकार कर दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर हिम्मत है तो एजेंसी उन्हें गिरफ्तार कर ले।

ईडी ने इसी डीएचएफएल-येस बैंक के मामले में पुणे के कारोबारी अविनास भोसले को हिरासत में लिया है। इस मामले में भी ईडी संजय राउत से भी पूछताछ करना चाहती है। दावा किया जा रहा हैकि डीएचएफएल केस भी पात्रा चॉल केस से जुड़ा हुआ है। अप्रैल में ईडी ने संजय राउत से जुड़ी 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली थी।

Related Articles

Back to top button