लखनऊ/उत्तरप्रदेश

सीएम योगी पहुंचे चित्रकूट, जगद्गुरु से की मुलाकात, दिव्यांग यूनिवर्सिटी को सरकारी दर्जा दिलाने का दिया आश्वासन …

चित्रकूट। भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में आयोजित तीन दिवसीय भाजपा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन समापन सत्र में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर धर्मनगरी पहुंच गए। जगद्गुरु की इन दिनों कुछ स्वास्थ्य भी खराब चल रहा। दोनों के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई। जगदगुरु ने धर्मनगरी के विकास को लेकर कई बिंदु सामने रखें। इसके साथ ही उनके दिव्यांग विश्वविद्यालय को लेकर भी चर्चा हुई।

सीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही दिव्यांग विश्वविद्यालय को शासकीय दर्जा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। इसके बाद मुख्यमंत्री तुलसी पीठ से कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हुए। यहां पर ठीक 2:30 बजे मुख्यमंत्री बिंदीराम होटल में प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने के लिए पहुंचे। गेट पर उतरकर लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

भगवान राम की तपोभूमि धर्मनगरी चित्रकूट में आयोजित तीन दिवसीय भाजपा के प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण वर्ग के तीसरे दिन समापन सत्र में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर धर्मनगरी पहुंच गए। वह बेड़ीपुलिया स्थित हेलीपैड पर उतरने के बाद सीधे तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात करने पहुंचे। सीएम ने जगदगुरु का हाल-चाल लिया। उनसे स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह व कानपुर बुन्देलखण्ड अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने गेट पर सीएम का स्वागत किया। फिर वह अंदर लिफ्ट से नानाजी सभागार पहुंचे। सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। बेड़ीपुलिया से लेकर सीतापुर व तुलसी पीठ तक वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया था। कई जगह बैरियर लगाकर पुलिसकर्मी लगाए गए थे।

Related Articles

Back to top button