मध्य प्रदेश

उज्जैन महाकाल परिसर में फिर फिल्मी गानों पर डांस: इस बार मंदिर की सुरक्षाकर्मियों ने ही बनाया वीडियो, दोनों बर्खास्त

वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी हुई शख्त, ड्यूटी के दौरान सुरक्षाकर्मियों को एंड्रायड मोबाइल रखने पर रोक

उज्जैन। महाकाल मंदिर में एक बार फिर फिल्मी गानों पर डांस का वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस बार यह हरकत किसी श्रद्धालु ने नहीं बल्कि मंदिर की सुरक्षाकर्मियों ने ही की। वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसी ने शनिवार को दोनों कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया। साथ ही मंदिर में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों के एंड्रॉयड मोबाइल रखने पर भी बैन लगा दिया। मंदिर परिसर में फिल्मी गानों पर डांस करने के जो दो वीडियो सामने आए हैं, वे महाकाल मंदिर के विश्रामधाम कैम्पस के हैं। जहां सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और पूनम सेन फिल्मी गानों पर डांस करती दिखाई दे रही हैं।
इन वीडियो को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया गया है। 14 सेकेंड और 9 सेकेंड के इन वीडियो में से एक में साल 1988 में आई मूवी ‘खून भरी मांग’ का सॉन्ग- जीने के बहाने लाखों हैं, जीना तुझको आया ही नहीं… प्ले हो रहा है। दूसरे में 1997 में आई फिल्म ‘जुदाई’ का गाना- प्यार करते-करते, तुम पे मरते-मरते… दिल दे दिया… प्ले हो रहा है। ज्ञात हो, इससे पहले भी महाकाल मंदिर में इस तरह फिल्मी गानों पर वीडियो बनाने के मामले सामने आए थे, लेकिन ये पहला मामला है, जब सुरक्षाकर्मियों ने ही फिल्मी गानों पर डांस का वीडियो बनाया। इससे पहले ऐसी ही 5 घटनाएं हो चुकी हैं, जिन पर मंदिर प्रशासन की शिकायत पर पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है।
सुरक्षा एजेंसी ने अपनाया कड़ा रुख
श्रीमहाकालेश्वर मंदिर और महाकाल लोक में सुरक्षा का जिम्मा केएसएस नाम की एजेंसी के पास है। एजेंसी ने 390 कर्मचारी मंदिर परिसर में तीन शिफ्ट में तैनात कर रखे हैं। हर शिफ्ट के दौरान करीब 75 महिला और पुरुष कर्मचारी तैनात रहते हैं। इनमें से कई सुरक्षाकर्मी आए दिन मंदिर नियमों के खिलाफ काम करते पाए जाते हैं। मंदिर परिसर में सुरक्षा कर्मियों द्वारा फिल्मी गानों पर वीडियो बनाने का यह मामला सामने आने के बाद एजेंसी ने कर्मचारियों को मंदिर परिसर में किसी भी तरह के वीडियो बनाने और फोटो खींचने को लेकर भी सख्त निर्देश दिए हैं। कर्मचारियों को हिदायत दी है कि ड्यूटी के दौरान कोई भी एंड्रॉयड मोबाइल साथ में नहीं रखेगा। की-पैड मोबाइल का यूज किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button