कोरबा में कोरोना का कहर, लगातार तीसरे दिन 16 नए मरीज मिले

तीन दिन में 61 मरीजों की हुई पहचान

कोरबा (गेंदलाल शुक्ल) । छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना का कहर टूटा। एक ही दिन में 16 कोरोना के मरीजों की पुष्टि हुई। शाम के वक्त 15 नए मरीजों की सूचना सार्वजनिक की गई, जबकि सुबह भी 1 युवती की रिपोर्ट पाजिटिव्ह आई थी। अब जिले में 180 सक्रिय मरीज हो गए हैं। इससे पहले 169 में से 4 चार मरीजों को कोविड 19 अस्पताल कोरबा से डिस्चार्ज किया गया।

याद रहे कि कोरबा में पिछले तीन दिनों से लगातार बड़ी संख्या में कोरोना के मरीजों की पहचान हो रही है। बुधवार को जहां 27 मरीज मिले थे वहीं गुरुवार को 18 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन फिर 16 मरीज पाये गए हैं। इस बीच जिले के चार विकासखण्डों क्रमशः कोरबा, कटघोरा, पोंड़ी उपरोड़ा और पाली को रेड जोन घोषित कर दिया गया है।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रदेश में शुक्रवार की शाम विभिन्न जिलों से 47 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने देर शाम जारी अपने मेडिकल बुलेटिन में बताया कि जिला कोरबा से 15, रायपुर से 9, दुर्ग, से 3, बलौदाबाजार से 2, जांजगीर से 13, बलरामपुर से 2 और जशपुर से एक, राजनांदगांव से एक और धमतरी से एक, मरीज कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह आज अब तक कुल 47 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई। इन्हें मिलाकर प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 895 हो गई है।

शुक्रवार को कुल 79 कोरोना से पीडि़त मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए हैं। इनमें जिला बलौदाबाजार से 41, जशपुर से 15, बेमेतरा से 5, कोरबा और मुंगेली से 4-4, बालोद से 3, धमतरी से 2, गरियाबंद, महासमुन्द, सरगुजा, राजनांदगांव और दुर्ग से एक-एक मरीज शामिल है।