Breaking News

टीएमसी में वापसी की अटकलों के बीच घुटनों पर भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेता को मनाने के लिए खुद की फोन पर बात …

नई दिल्ली (पंकज यादव) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बंगाल के नेता मुकुल रॉय से बात की, जिनकी पत्नी कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती हैं। रॉय की पत्नी कृष्णा का यहां कोरोना का इलाज चल रहा है। एक दिन पहले ही ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी अस्पताल में पहुंचे थे और इसके बाद से मुकुल रॉय के टीएमसी में लौटने की अटकलें लग रही हैं। यह खबर वायरल होने के बाद से भाजपा घुटनों के बल आ गई और पीएम नरेंद्र मोदी ने फोन पर लंबी चर्चा की। फोन कॉल के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि क्या प्रधानमंत्री को रॉय को मनाने की कोशिश करनी चाहिए।

रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु ने कहा, ”पीएम मोदी ने सुबह 10:30 बजे मेरे पिता जी से बात की और मेरी मां के स्वास्थ्य के बारे में पूछा।” एक दिन पहले ही अभिषेक बनर्जी मुकुल रॉय की पत्नी को देखने पहुंचे थे। वह 10 मिनट तक अस्पताल में रहे। इस दौरान रॉय के बेटे सुभ्रांग्शु भी मौजूद थे। 2017 में टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए मुकुल रॉय के बेटे ने भी पिता की तरह पाला बदल लिया था।

टीएमसी के पूर्व विधायक सुभ्रांग्शु ने हाल ही में सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था कि लोगों के समर्थन से सत्ता में आई सरकार की आलोचना से पहले किसी को आत्म-मंथन करना चाहिए। इस पोस्ट को राज्य बीजेपी पर निशाना माना गया।  हालांकि, पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा था कि यह सुभ्रांग्शु का निजी विचार है।

हाल के विधानसभा चुनाव में मुकुल रॉय ने नादिया जिले के कृष्णानगर उत्तर सीट से जीत हासिल की थी, जबकि नॉर्थ 24 परगना जिले में उनके बेटे को बीजापुर सीट से हार का सामना करना पड़ा था। नारदा स्टिंग केस में आरोपी मुकुल रॉय ने सितंबर 2017 में टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था। हाल ही मे सीबीआई ने इस केस में टीएमसी के नेताओ को गिरफ्तार किया था।

मुकुल रॉय को टीएमसी ने छह साल के लिए सस्पेंड कर दिया था। अक्टूबर 2017 में उन्होंने राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। उसी साल नवंबर में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे। सितंबर 2020 में उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। सुभ्रांग्शु मई 2019 में बीजेपी में शामिल हुए थे।

error: Content is protected !!