मध्य प्रदेश

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट में फंसे 3 युवक …

जबलपुर। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पांच पर स्थित लिफ्ट में तीन युवक फंस गए। इन युवकों को ढाई घंटे की मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। ये तीनों युवक अग्निवीर भर्ती में हिस्सा लेने आए थे। लिफ्ट की देखरेख करने वालों ने बताया कि इन तीनों युवकों के लिफ्ट में फंसे होने की जानकारी रात करीब नौ बजे लगी। इसके बाद से इनको बाहर निकाले जाने का प्रयास शुरु हुआ। रात 11:35 बजे लिफ्ट का दरवाजा टेम्पर करके इन युवकों को बाहर निकाला जा सका।

लिफ्ट में फंसे युवकों के नाम गोविंद सिंह (कटनी) और बृजेश कुमार शाह व दीपक कुमार शाह (सिंगरौली) हैं। उन्होंने बताया कि वे प्लेटफार्म क्र. पांच से बाहर निकलने के लिए लिफ्ट के माध्यम से फुट ओवर ब्रिज पर जा रहे थे, इसी दौरान लिफ्ट अटक गई। उन्होंने काफी देर लिफ्ट का दरवाजा खुलने का इंतजार किया। जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने दरवाजे को पीटना चालू किया, जिससे लोगों को उनके अंदर फंसे होने का पता चला।

रेलवे ने स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक, पांच व छह में यात्रियों की सुविधा के लिए लिफ्ट लगवाईं थीं। कुछ समय तक तो ये लिफ्ट ठीक-ठाक चलीं, लेकिन समय बीतने के साथ ही रखरखाव के अभाव में इन लिफ्टों की हालत खराब होने लगी।

शनिवार की देर रात हुई ताजा घटना ने इस बात की पोल भी खोल दी कि रेलवे अधिकारियों की ऐसी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी कैसी है। इस घटना में यात्री ढाई घंटे से ज्यादा लिफ्ट में फंसे रहे। किस्मत अच्छी रही कि फंसने वालों में कोई बुजुर्ग या हृदय रोगी नहीं रहा। कमोवेश ऐसी ही स्थिति एस्केलेटरों की भी है। कब बिगड़ जाएं और फिर कब दोबारा शुरू हों, इसका कोई भरोसा नहीं।

 

Back to top button