Breaking News
.

महिलाएं ट्रक चालकों से कर रहीं वसूली, वीडियो सामने आने के बाद चकराई पुलिस हुई सक्रिय …

जांजगीर। जिले में महिलाओं द्वारा ट्रक चालकों से वसूली करने की जानकारी मिल रही है। गांव की महिलाएं हर दिन कोयला लेकर जा रहे ट्रकों से 200-250 रुपए वसूलती हैं। खास बात यह है कि इस रास्ते से रोजाना 200 से ज्यादा ट्रक गुजरते हैं। अब इन वसूलीबाज महिला गैंग का वीडियो सामने आया है। इसके बाद पुलिस कार्रवाई की बात कह रही है। बताया जा रहा है कि रुपए देने से चालक मना करते हैं तो महिलाएं लड़ने को तैयार हो जाती हैं। देरी और नुकसान से बचने के लिए मजबूरन चालक रुपए दे देते हैं।

दरअसल, कोरबा के दीपका खदान से जांजगीर में बलौदा कोलवाशरी को कोयले की सप्लाई होती है। ऐसे में सैकड़ों की संख्या में रोजाना ट्रक कोयला लेकर जांगजीर पहुंचते हैं। इस दौरान कृष्णा गांव के मुख्य मार्ग पर 10 से 12 औरतें उन्हें रोज रोक लेती हैं। औरतों का यह गैंग अचानक से बीच सड़क पर दौड़ता हुआ आ जाता है। उन्हें देखकर चालक ट्रक रोक देते हैं। इसके बाद यह औरतें ट्रक के चालकों से रुपए मांगती हैं। चालक मना करते हैं तो झगड़ा करने लगती हैं। ऐसे में परेशान होकर वह रुपए दे देते हैं।

इस रूट पर रोजाना ट्रक ड्राइवर 3 से 4 फेरे लगाते हैं। ऐसे में महिला गैंग हर फेरे में हर ड्राइवर से 50 से 60 रुपए की वसूली करता है। अगर इसे कमाई के लिहाज से देखें तो हर दिन की करीब 4 से 5 हजार रुपए होती है। यह रुपए ट्रक चालकों को क्यों देने पड़ते हैं, यह उन्हें भी नहीं पता है। बस नुकसान, देरी और डांट से बचने के लिए चालक रुपए दे देते हैं। चालकों का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में कई बार पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कुछ हुआ नहीं।

बलौदा थाना प्रभारी विवेक पांडे ने बताया कि महिलाओं के जरिए की जा रही अवैध वसूली की शिकायत वीडियो के साथ मिली है। इस मामले में जांच और कार्यवाही की जाएगी। बताया जा रहा है महिलाओं का यह वसूली गैंग कोरबा जिले के किसी गांव से आता है, जो कि जांजगीर-चांपा जिले के करीब पड़ता है। अब पूरा मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। यह महिलाएं वसूली क्यों और किसके कहने पर कर रही हैं।

error: Content is protected !!