Breaking News
.

WhatsApp को करना होगा वेरिफाई नहीं तो अकाउंट हो जाएगा ब्लॉक…

नई दिल्ली। वाट्सअप ऐप बहुत जल्द बदलाव होने वाला है। जानकारी के अनुसार मैसेजिंग ऐप लोगों के खाते को और सिक्योर करने के लिए वेरिफिकेशन फीचर लेकर आने वाला है। वाट्सअपऐप अब केवल मैसेजिंग ऐप ही नहीं बल्कि इससे अब डिजिटल पेमेंट भी किया जाने लगा है। इसपर कोई भी अपने अकाउंट को वेरिफाई कर पेमेंट कर सकता है। इस कारण इस ऐप को और सुरक्षित करने के लिए ‘वेरिफिकेशन ऑफ योर अकाउंट’ फीचर आ रहा है। अगर आप अपने वाट्सअपऐप पे चला रहे हैं तो आपको अपना अकाउंट वेरिफाई करना होगा।

बीटा वर्जन की रिपोर्ट् के मुताबिक WhatsApp अकाउंट को वेरिफाई करने के लिए यूजर्स को अपनी ऑफिशियल आईडी देनी होगी। इसके लिए यूजर्स पहचान के तौर पर कोई भी आईडी दे सकते हैं। हालाकि अभी वाट्सअपऐप की ओर से आईडी को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है। बीटा वर्जन में Whatsapp बदलाव को स्पॉट किया गया है। ऐसे में साफ नहीं है कि यह भारत या फिर किसी अन्य देश के लिए है।

बता दें कि पेमेंट के लिए अन्य पेमेंट ऐप PhonePe और Google Pay के लिए उपयोगकर्ताओं को अपनी पचान सत्यापित करने की आवश्यकता नहीं है। कुछ ऐप, जैसे Paytm और MobiKwik, उपयोगकर्ताओं को अपने ग्राहक को केवाईसी सत्यापन पूरा करने को कहते हैं। ब्राजील में व्हाट्सएप पे के लिए उपयोगकर्ताओं को फेसबुक पे का उपयोग करके भुगतान प्रमाणित करने की आवश्यकता होती है।

मैसेजिंग ऐप के अनुसार, वाट्सअपऐप पेमेंट के उपयोग से लोगों के लिए अपने संपर्कों को पैसे भेजना या व्हाट्सऐप पे के माध्यम से भुगतान करना आसान हो जाएगा। वाट्सअपऐप ने यह भी नोट किया कि कंपोजर में कैमरा आइकन अब उपयोगकर्ताओं को भारत में 20 मिलियन से अधिक स्टोर पर भुगतान करने के लिए किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन करने देता है। वेरिफिकेशन फीचर से वाट्सअपऐप पेमेंट में फ्रॉड की समस्या कम हो जाएगी। वाट्सअपऐप के अनुसार आपका अकाउंट सिक्योर हो जाएगा। किसी तरह की समस्या आने पर भी वाट्सअपऐप पे पहले ही सूचना दे सकता है।

error: Content is protected !!