Breaking News
.

अरुणाचल प्रदेश में चीन बॉर्डर से लापता हुए सेना के दो जवान ….

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा पर तैनात उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में ऊखीमठ के चिलौना निवासी नायक प्रकाश राणा और एक अन्य जवान 14 दिनों से लापता हैं। 29 मई से लापता जवानों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। सेना और स्थानीय लोग खोजबीन करने में जुटे हुए हैं। 

सेना की ओर से जवान के परिजनों को यह सूचना दी गई है। लापता होने की खबर मिलने के बाद से परिजन बेहद परेशान हैं। मूल रूप से रुद्रप्रयाग जिले के चिलौना गांव निवासी नायक प्रकाश राणा (34) का परिवार देहरादून के अंबीवाला के सैनिक कॉलोनी में रहता है। सातवीं गढ़वाल रायफल्स में तैनात नायक राणा इन दिनों अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से लगी थाकला पोस्ट पर हैं।

29 मई को सेना की ओर से प्रकाश राणा की पत्नी ममता को फोन आया कि आपके पति लापता हो गए हैं। यह भी बताया कि उनके साथ एक और सैनिक लापता है। दो दिन बाद ममता ने फिर से संपर्क किया तो बताया गया कि उनकी तलाश की जा रही है। ममता ने बताया कि पिछले दो दिनों से लगातार सेना से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं।

लेकिन अब उनका कोई फोन भी नहीं उठा रहा है। उन्होंने जल्द से जल्द अपने पति को तलाशने की मांग की है। ममता कहतीं हैं कि उनके बेटे और बेटी अपने पिता के बारे में बार-बार पूछते रहते हैं। लेकिन अभी तक उनके पति की कोई ठोस सूचना नहीं मिली है। परिवार जवान  के लापता होने से कई दिनों से काफी चिंतित है।

भाजपा के सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर ने राणा के परिजनों से मिलकर उनको आश्वासन दिया है कि वह यह मामला सरकार के सामने प्रमुखता से उठाएंगे। कैबिनेट मंत्री से मिलकर सेना के जवान के लापता होने की सूचना दी। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को भी इस बारे में अवगत कराया गया है। बताया गया कि स्थानीय लोगों की मदद से लापता जवानों की तलाश जारी है।

error: Content is protected !!