Breaking News
.

TMC सांसद ने ट्वीट कर कहा- बंगाल के सीएम बनेंगे ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी ….

नई दिल्ली। क्या ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बंगाल के अगले मुख्यमंत्री होंगे? टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार के एक ट्वीट के बाद इसे लेकर चर्चा चल रही है। पोद्दार ने ट्वीट किया है कि ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री होंगी, जबकि अभिषेक बनर्जी बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे। पोद्दार ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी 2024 में आरएसएस से जुड़े राष्ट्रपति के द्वारा प्रधानमंत्री की शपथ लेंगी। इसके अलावा अभिषेक बंगाल के मुख्यमंत्री बन जाएंगे।’ हालांकि पोद्दार ने इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर ही डिलीट कर दिया। इस बारे में उनका कोई जवाब नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि हाईकमान के आदेश पर ही उन्होंने यह ट्वीट डिलीट किया है।

इससे पहले सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने ट्वीट किया था कि अभिषेक बनर्जी 2036 में बंगाल के सीएम बन जाएंगे। ममता बनर्जी सरकार के लगातार तीसरे टर्म का एक साल सोमवार को पूरा हुआ था। इसी मौके पर कुणाल घोष ने यह ट्वीट किया था कि अभिषेक बनर्जी 2036 में प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे। घोष ने ट्वीट किया, ‘तृणमूल कांग्रेस के एक सिपाही के तौर पर मैं कह सकता हूं कि ममता बनर्जी 2036 तक सूबे के मुख्यमंत्री रहेंगी। इसके अलावा 2036 में वह अभिषेक बनर्जी की शपथ में गार्जियन के तौर पर मौजूद रहेंगी। अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।’

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी देश में लंबे समय तक सीएम रहेंगी और ज्योति बसु का रिकॉर्ड तोड़ देंगी। ज्योति बसु लगातार 23 सालों तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे। उन्होंने 21 जून, 1977 को कमान संभाली थी और फिर 5 नवंबर, 2000 तक पद पर बने रहे। उसने ज्यादा वक्त सिक्किम के पूर्व सीएम पवन कुमार चामलिंग सत्ता में रहे हैं, वह लगातार 24 सालों तक सूबे के मुख्यमंत्री थे। गौरतलब है कि टीएमसी में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता है। पार्टी की रणनीति, विस्तार समेत कई मामलों में उनकी राय अहम होती है।

error: Content is protected !!