Breaking News
.

भारतीय जनता पार्टी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- भारतीय महिलाएं आजकल बच्चे नहीं पैदा करना चाहतीं, सरोगेसी से बच्चा चाहती हैं …..

बेंगलुरु । कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के सुधाकर ने रविवार को दावा किया कि आधुनिक भारत की महिलाएं अविवाहित रहना चाहती हैं और यदि शादी हो भी जाए तो बच्चे नहीं पैदा करना चाहती हैं, सरोगेसी से बच्चा चाहती हैं। उन्होंने इसे भारतीय महिलाओं का गलत चलन बताया। उन्होंने कहा, ”दुर्भाग्य से हम पश्चिमी रास्ते पर चल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे माता-पिता हमारे साथ रहें। दादा-दादी का साथ रहना तो भूल ही जाओ।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरोलॉजिकल साइंसेज (NIMHANS) में वर्ल्ड मेंटल हेल्थ डे पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा, ”आज मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि, भारत में बहुत सी आधुनिक महिलाएं अविवाहित रहना चाहती हैं। यदि शादी हो भी जाए तो जन्म नहीं देना चाहती हैं। वह सरोगेसी चाहती हैं। हमारी सोच में बड़ा बदलाव आ रहा है, जो ठीक नहीं है। ”

भारतीय समाज पर पश्चिमी प्रभाव को दोष देते हुए मंत्री ने कहा कि लोग अपने माता-पिता को अपने साथ नहीं रहने देना चाहते। उन्होंने कहा, ”दुर्भाग्य से हम पश्चिमी रास्ते पर चल रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे माता-पिता हमारे साथ रहें। दादा-दादी का साथ रहना तो भूल ही जाओ।” भारत में मानसिक स्वास्थ्य पर चिंता जाहिर करते हुए सुधाकर ने कहा कि हर सातवें भारतीय के साथ मानसिक समस्या है, जोकि कम, मध्यम या गंभीर हो सकता है।

error: Content is protected !!