Breaking News
.

राममंदिर निर्माण की प्रगति को आज दोपहर 1 बजे लाइव देखेगी सारी दुनियां…

अयोध्या। राममंदिर निर्माण को लेकर भक्तों की उत्सुकता को देखते हुए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने निर्माण की प्रगति दिखाने के लिए मीडिया को आमंत्रित किया है। पूरी दुनिया आज 1:00 बजे राम मंदिर निर्माण की प्रगति को लाइव देख सकेगी।

पहली बार रामलला निर्माण की सीधी तस्वीर उनके करोड़ों रामभक्तों के सामने होगी। महासचिव चंपत राय ने कहा कि रडार सर्वे के जरिए मंदिर निर्माण स्थल पर गहराई तक मलबा भरे होने के संकेत मिले थे। इसके बाद इस स्थल की खोदाई कर मिट्‌टी हटाने के बाद मंदिर निमार्ण स्थल पर 400 फ़ीट लंबा 300 फ़ीट चौड़े भूखंड पर जनवरी 2021 से राममंदिर के नींव निर्माण का काम चल रहा है।

75 दिन तक चले इस कार्य में 12 मीटर गहराई पर सरयू की तह वाली बालू मिली थी। इस स्थल के ऊपर से 10 इंच मोटी परत बिछाने का काम अप्रैल से रोलर आरसीसी द्वारा चल रहा है। ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण में तेजी से करने के लेयर की संख्या बढ़ाकर 44 से 48 लेयर कर दिया हैl इसकी ढलाई का दो दिन में पूरा हो जाएगा।

इस बीच ट्रस्ट ने फैसला किया कि कृत्रिम चट्टान को मीडिया के माध्यम से दुनिया भर के करोड़ों राम भक्तों दिखाकर उनके मन में राम मंदिर निर्माण को लेकर फैली आशंकाए दूर हो सकें और वह देख सके कि राममंदिर निर्माण का कार्य किस तरह चल रहा है।

error: Content is protected !!