Breaking News
.

120 दिन बाद लौटी हाईकोर्ट में चहल-पहल, भौतिक सुनवाई शुरू…

जबलपुर। 120 दिन बाद मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के परिसर में सोमवार को पुरानी रौनक कमोबेश लौटती नजर आई। सोमवार से हाईकोर्ट की तीनों बेंच में भौतिक सुनवाई शुरू हो गई। भौतिक सुनवाई के प्रति सोमवार को वकीलों का रुझान कम दिखाई दिया। मुख्यपीठ जबलपुर में सुनवाई के लिए लगे में आधे से कम मामलों की भौतिक सुनवाई की गई। शेष मामलों की वीसी के जरिए सुनवाई हुई।

इस दौरान केवल उन्हीं वकीलों को कोर्ट रूम के अंदर प्रवेश दिया गया, जिनके मामलों में सुनवाई होनी थी। हाईकोर्ट की मुख्यपीठ जबलपुर के गेट नम्बर तीन को वकीलों के प्रवेश के लिए खोल दिया गया। कोरोना संक्रमण के चलते सात अप्रैल को भौतिक सुनवाई बंद कर दी गई थी।

सोमवार को सुबह 10.30 से शाम 5 बजे तक हाईकोर्ट परिसर में चहल-पहल देखने को मिली। इस दौरान कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्य रहा। प्रत्येक वकील और पक्षकार सहित अन्य को दाखिल होने से पूर्व सुरक्षा उपकरणों से होकर गुजरना पड़ा। उनका तापमान भी मापा गया। प्रवेश द्वार से लेकर परिसर और गलियारे तक समुचित सुरक्षा बल तैनात रहा। बिना आवश्यक कार्य के किसी को गलियारे में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। न्यायाधीशों के कक्षों व बार के बीच रेलिंग कायम रही। रेलिंग के उस पार सिर्फ वे ही वकील प्रवेश कर पाए, जिनके मामले भौतिक सुनवाई के लिए निर्धारित थे। पिछले कई माह के बाद हाईकोर्ट बार के सिल्वर जुबली सभागार में इतनी अधिक संख्या में वकील बैठे व परस्पर संवाद करते नजर आए। उनके बीच भौतिक सुनवाई शुरू होने को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा था।

error: Content is protected !!