Breaking News
.

सोशल मीडिया वार : कांग्रेस से पिछड़ी भाजपा तैयार कर रही है वॉरियर्स की फौज, हर बूथ के लिए प्लॉन तैयार…

भोपाल। मध्यप्रदेश भाजपा सोशल मीडिया में अपनी पकड़ और मजबूत करने के लिए अब वॉरियर्स की फौज खड़ी करेगी। इसके लिए भाजपा का आईटी और सोशल मीडिया डिपार्टमेंट एक्टिव हो गया है। भाजपा ने अपने सभी 65 हज़ार बूथ पर कम से कम एक एक्टिव सोशल मीडिया वॉरियर तैयार करने का टारगेट फिक्स किया है।

भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे रजनीश अग्रवाल का इस बारे में कहना है कि भाजपा पहले से सोशल मीडिया पर एक्टिव है। लेकिन अब हर बूथ पर कम से कम एक एक्टिव कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी जा रही है जो सरकार की योजनाओं, पार्टी के कार्यक्रमों और एजेंडों का प्रचार प्रसार प्रमुख तौर पर कर सके। ताकि हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बात दमदारी के साथ पहुंचा सकें।

साइबर संवाद के बाद से आई तेजी

भाजपा ने हाल ही में राजधानी भोपाल के समन्वय भवन में साइबर संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने सोशल मीडिया पर कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद किया था। इस कार्यक्रम के दौरान मुरलीधर राव और वी डी शर्मा दोनों ने ताकीद की थी कि अब भाजपा की सोशल मीडिया टीम को उतनी ही आक्रामकता के साथ जवाब देना होगा जितनी तेजी के साथ कट्टरपंथी ताकतें सोशल मीडिया पर एक्टिव हो रही हैं। यही वजह मानी जा रही है कि भाजपा अब अपनी सोशल मीडिया टीम को और मजबूत कर रही है।

फॉलोअर्स के लिहाज से कौन किस पर भारी?

मौजूदा वक्त में अगर सोशल मीडिया में फॉलोअर्स के लिहाज से तुलना करें तो कांग्रेस भाजपा से आगे है। भाजपा के ट्विटर पर केवल 8 लाख 25 हजार फॉलोअर्स हैं तो वहीं कांग्रेस के 9 लाख 66 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव इस बात को लेकर भाजपा की सोशल मीडिया टीम से नाराजगी भी जता चुके हैं। हाल ही में जब भाजपा ने अपने सोशल मीडिया के संयोजक को बदला तो इस बदलाव को राव की नाराजगी के साथ जोड़कर देखा गया।

error: Content is protected !!