Breaking News
.

अफगानिस्तान में बढ़ रहे तालिबानी खतरों के बीच भारतीय दूतावास ने सर्तक रहने दिए निर्देश …

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में रह रहे भारतीय नागरिकों के लिए सुरक्षा एडवाइजरी भारत सरकार ने जारी की है। यह एडवाइजरी 29 जून को साझा किए गए एडवाइजरी को दोहराती है। एडवाइजरी में भारत सरकार ने कहा है कि अफगानिस्तान के कई प्रांतों में सुरक्षा की स्थिति खतरनाक बनी हुई है। अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी समूहों ने नागरिकों को निशाना बनाने सहित हिंसक गतिविधियों को तेज कर दिया है। भारतीय नागरिक अपवाद नहीं है और अपहरण का गंभीर खतरा है। ऐसे में आवाजाही के दौरान उचित ध्यान रखने की जरुरत है। मामले को लेकर अफगानिस्तान में स्थित भारतीय एंबेसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज से ट्वीट करके जानकारी दी है।

भारत सरकार ने अफगानिस्तान में रहने वाले और काम करने वाले सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी है कि ऑफिस, घर या कहीं भी जाने को लेकर अत्यधिक सतर्कता बरती जाए। भीड़-भाड़ से बचने और यात्रा के दौरान सैन्य काफिले और सरकारी वाहनों से दूरी बनाए रखने को कहा गया है। इसके साथ ही घर से कम से कम बाहर निकलने की अपील की गई है। इसके साथ ही प्रमुख शहरों की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

भारत सरकार ने अफगानिस्तान आने वाले हरेक भारतीय को eoi।gov।in/kabul पर या ईमेल द्वारा paw।[email protected]।gov।in पर दूतावास/वाणिज्य दूतावास पर रजिस्टर करने को कहा है। ऐसे लोग जो अफगानिस्तान में रह रहे हैं लेकिन अब तक रजिस्टर नहीं किए हैं, उनसे भी रजिस्टर करने को कहा गया है। अफगानिस्तान में काम कर रही भारतीय कंपनियों को सलाह दी गई है कि वे प्रोजेक्ट साइट पर तैनात भारतीय कर्मचारियों की विशेष सुरक्षा व्यवस्था करें।

error: Content is protected !!