Breaking News
.

बेबसी! भूख से बिलबिलाता बुजुर्ग और कुत्ता दोनों कूड़े के ढेर में तलाश रहे थे खाना …

भोपाल/बैतूल। बेबसी की एक ऐसी तस्वीर बैतूल से सामने आई है, जिसे देखकर हर कोई स्तब्ध हो जाएगा. इससे यह अहसास होता है कि भूख और लाचारी इंसान को क्या-क्या करने पर मजबूर कर देती है. यहां एक बुजुर्ग गंदगी और सड़ांध भरे कचरे के ढेर में खाना तलाश रहा था, वहीं पास में एक कुत्ता भी नजर आ रहा है, वो भी खाने की तलाश में था.

बैतूल की मुलताई तहसील की कन्या शाला के सामने का ये वाकया है. यहां कई दिन से भूखा एक बुजुर्ग सड़क किनारे फेंका हुआ सड़ा-गला खाना ढूंढ रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक किसान की नज़र बुजुर्ग पर पड़ गयी. बुजुर्ग को कूड़े के ढेर में फेंका गया कुछ बासी भोजन दिखा तो उसने वहीं बैठकर खाना शुरू कर दिया. यह देखकर किसान भी स्तब्ध रह गया. उसने बुजुर्ग व्यक्ति को कचरे में फेंका हुआ खाना खाने से रोका और अपने पास बुलाया.

किसान के बात करने पर मालूम हुआ कि बुजुर्ग व्यक्ति तमिलनाडु का रहने वाला है. उसे हिंदी नहीं आती थी. किसान उसे अपने साथ होटल में ले गया, उसे भरपेट खाना खिलाया और कुछ पैसे भी दिए. बुजुर्ग चेन्नई जाना चाहता था. वो कौन है, कहां से आया है और कहां चला गया, कुछ पता नहीं. हर गरीब को भोजन और सम्मान देने के तमाम सरकारी दावों पर ये तस्वीर सवाल खड़े कर रही है. दिल को झकझोर देने वाली यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही है, लेकिन वह भूखा और लाचार बुजुर्ग मुलताई में कहां है, दोबारा ये जानने की कोशिश किसी भी समाजसेवी या किसी जनप्रतिनिधि ने नहीं की.

error: Content is protected !!