Breaking News
.

महाकाल के दर्शन से पहले वैक्सीन लगवाएं, तभी मिलेगी मंदिर में एंट्री …

उज्जैन। कोरोना से बचाव के लिए यूं तो महाकाल मंदिर में कई इंतजाम किये गए हैं, लेकिन अब यहां मंदिर कैंपस में ही वैक्सीनेशन सेंटर बना दिया गया है. जिन भक्तों ने अब तक टीका नहीं लगवाया है, उन्हें इस सेंटर में वैक्सीन लगवाने के बाद ही मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है.

तीर्थ नगरी उज्जैन में बाबा महाकाल के दर पर हर रोज हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचते हैं. कोरोना से सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मंदिर समिति ने महाअभियान के दौरान यह बड़ा निर्णय लिया. अब मंदिर में आने वाले हर एक श्रद्धलु को जो वैक्सीन नहीं लगा पाया है उसे मंदिर कैंपस में प्राथमिकता से वैक्सिन का डोज लगाया जा रहा है. वैक्सीन लगाने के बाद उसे वहीं आधा घंटा रोका जाता है अगर सब कुछ ठीक रहा तो फिर उसे दर्शन की इजाजत दे दी जाती है. एक और खास बात ये कि अभियान के दौरान जिले में 35 वैक्सीनेशन मोबाइल यूनिट तैयार करवाई गई हैं जो घर घर जाकर बुजुर्गों और असहाय लोगों को जो सेंटर तक नहीं आ पा रहे हैं उन्हें वैक्सीन लगायी जा रही है.

महाकाल मंदिर के शंख द्वार के पास वैक्सिनेशन सेंटर बना दिया गया है. इसमें वे श्रद्धालु जिन्होंने अभी तक अपना पहला डोज नहीं लगवाया है या फिर सैकेंड डोज का समय पूरा हो चुका है उन सभी के लिए वैक्सीन लगवाने की सुविधा मंदिर समिति ने की है. 17 सितंबर को शुरू हुए महा अभियान से एक दिन पहले ही गुरुवार से महाकाल मंदिर में वैक्सीन लगाना शुरू हो गया था. जिन श्रद्धालुओं को पहला डोज लग चुका था, उन्हें दूसरा डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया गया. कल शाम 5 बजे तक 112 श्रद्धालुओं को वैक्सीन लगाई गई..

error: Content is protected !!