Breaking News
.
The Deputy Prime Minister and Minister of State for Defense Affairs of Qatar, Dr. Khalid bin Mohamed Al Attiyah calling on the Union Minister for Defence, Shri Rajnath Singh, in New Delhi on February 04, 2020.

संसद में CDS रावत हेलिकॉप्टर हादसे की जानकारी देंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह …

नई दिल्ली। कुन्नूर में बुधवार सुबह सेना का हेलिकॉप्टर हादसे में 14 लोगों में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थीं। हादसे में अभी तक चार अधिकारियों के शहीद होने की सूचना है, जबकि तीन को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुछ ही देर में संसद में बयान देंगे। बता दें आज सुबह कुन्नूर में सेना का MI17V5 विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया है।

बता दें कि आज सुबह तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का MI17V5 विमान दुर्घनाग्रस्त हो गया। प्राथमिक जानकारी मिल रही है कि खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ। हेलिकॉप्टर में सवार लोगों को बचाने के लिए अभियान जारी है। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गये हैं। इस बीच, चेन्नई में रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस दुर्घटना में चार अधिकारियों की मौत हो गई है। इसके अलावा तीन अन्य को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी की हालत के बारे में कोई अपडेट सेना की ओर से नहीं दिया गया है।

हेलिकॉप्टर भारतीय वायुसेना के सुलुर अड्डे से वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज कॉलेज (डीएससी) जा रहा था। यह हादसा घने कोहरे के बीच नंजप्पनचथिराम इलाके में हुआ और शुरुआती दृश्यों में हेलिकॉप्टर में आग की लपटें उठते हुए देखी गईं। अभी किसी के हताहत होने के संबंध में कोई सूचना नहीं मिली है।

सेना की ओर से मिला जानकारी के मुताबिक, आज दिल्ली से सुलुर के लिए जनरल रावत पत्नी मधुलिका रावत के सात निकले थे। उनके साथ ब्रिगेडियर एलएस लिदर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी साई तेजा, हवालदार सतपाल थे।

error: Content is protected !!