Breaking News
.

स्कूल खुलते ही फूटा कोरोना बम, निजी स्कूल के 11 बच्चे हुए पॉजिटिव…

जयपुर। दीपावली के बाद स्कूल खुलते ही कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। राज्य के एक निजी स्कूल में 11 बजे कोरोना पॉजिटिव निकले। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने छठी से बारहवीं तक का स्कूल एक हफ्ते तक के लिए बंद कर दिया है। इस स्कूल में पढ़ने वाले 12 बच्चों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 11 बजे संक्रमित मिले हैं।

जयश्री पेड़ीवाल अंतरराष्ट्रीय स्कूल के कॉडिनेटर अनुज शर्मा ने बताया की डे-बोर्डिंग होने की वजह से स्कूल में लगातार छात्रों का चैकअप किया जाता है। मुंबई से आए एक स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिला था, इसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग कर अन्य बच्चों के भी सैंपल लिए गए थे। इनमें 11 बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। सभी एसिमटोमैटिक है। स्टूडेंट भी डे बॉर्डिंग में पढ़ने वाले हैं। उधर, ऐहतियातन स्कूल प्रबंधन ने छठवीं से बारहवीं तक का स्कूल एक हफ्ते तक बंद दिया है। शर्मा ने बताया कि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई चालू रहेगी, ताकि स्कूल के दूसरे बच्चे घर बैठकर पढ़ सकें। बताया जा रहा है कि यह बच्चे 11वीं क्लास के हैं।

जयपुर में नवंबर में अब तक कुल 19 बच्चे संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से ढाई साल के एक बच्चे की तो इलाज के दौरान आरयूएचएस में मौत हो गई थी। स्कूलों की स्थिति देखें तो सवाई मानसिंह स्कूल में पॉजिटिव मिलने के बाद जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में भी पिछले दिनों एक छोटा बच्चा पॉजिटिव मिला था। वहीं नीरजा मोदी स्कूल का भी एक स्टूडेंट पिछले दिनों पॉजिटिव आया था, लेकिन वह बच्चा दीपावली बाद से स्कूल नहीं गया था। आज फिर 11 नये केस जयश्री पेड़ीवाल स्कूल में मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने बड़े बच्चों के स्कूल को 7 दिन के लिए आज से बंद कर दिया है।

स्कूल में बच्चों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पेरेंट्स में डर का माहौल है। पैरेंट अमित खंडेलवाल ने बताया कि फिलहाल वैक्सीन छोटे बच्चों को नहीं लगी है। ऐसे में जब तक छोटे बच्चों को वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लग जाती, तब तक पूरी क्षमता के साथ स्कूल नहीं खोले जाने चाहिए।

राजस्थान में पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखे तो जयपुर, अजमेर समेत 7 जिलों में कोरोना के 22 नय मरीज मिले है। 21 अगस्त के बाद राजस्थान में कोरोना के 20 से ज्यादा केस आए है। जयपुर में सबसे ज्यादा 11 केस मिले है। इसमें गंभीर बात ये है कि 3 व्यक्ति ऐसे है, जिनका एड्रेस चिकित्सा विभाग ट्रेस नहीं कर पाया है। वहीं 11वीं क्लास की बच्ची भी पॉजिटिव मिली है। जिसके बाद उसके संपर्क में आए 12 बच्चों के सैंपल विभाग ने लिए है।

error: Content is protected !!