Breaking News
.

ड्रग्स केस में शाहरुख के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट, NCB बोली- कोई सबूत नहीं है …

नई दिल्ली। क्रूज ड्रग केस में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सबूतों की कमी में आर्यन और उनके 5 साथियों को क्लीन चिट दी है। बता दें कि बीते 2 अक्टूबर को मुंबई के कॉर्डेलिया शिप में रेड के बाद 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। यह रेड एनसीबी जोनल हेड समीर वानखेडे़ (मुस्लिम) ने लीड की थी। अब इस केस में 14 में से 6 लोगों के खिलाफ कोई सबूत न मिलने पर क्लीनचिट दी गई है। इसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी शामिल हैं। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम के हेड संजय कुमार सिंह ने माना कि आर्यन खान के खिलाफ इस केस को लेकर कोई सबूत नहीं हैं।

एनसीबी के स्टेटमेंट के मुताबिक, एसआईटी द्वारा की गई जांच के आधार पर 14 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस (नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस) एक्ट के तहत शिकायत (चार्जशीट) दर्ज की गई थी। 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं हुई है क्योंकि उनके खिलाफ सबूत नहीं मिला है।

एजेंसी ने कहा कि जब दो अक्टूबर को रेड की तब आर्यन खान, इश्मीत, अरबाज, विक्रांत और गोमित को इंटरनेशनल पोर्ट टर्मिनल पर और नुपुर, मोहक और मुनमुम धमीचा को क्रूज में पकड़ा गया तब आर्यन खान मोहक को छोड़कर सभी ड्रग्स ड्रग्स लिए पाए गए थे।

6 नवंबर को मामले को एसआईटी ने संभाला और उन्होंने ये पता लगाया कि आर्यन खान ने कभी ड्रग्स नहीं लिए इसलिए उसका फोन लेने और उनकी चैट की जांच करने की कोई जरूरत नहीं थी। यह भी पाया गया कि चैट से यह नहीं पता चलता है कि खान किसी इंटरनेशन सिंडिकेट का हिस्सा थे।

बता दें कि आर्यन को 2 अक्टूबर की रात को मुंबई के क्रूज शिप के टर्मिनल से पकड़ा था। आर्यन के साथ उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को भी एनसीबी ने अपनी गिरफ्त में लिया था।

कुछ दिनों तक आर्यन खान एनसीबी की कस्टडी में रहे थे। इसके बाद 7 अक्टूबर को उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। इसके बाद 30 अक्टूबर को वह वहां से बाहर आए थे।

error: Content is protected !!