Breaking News
.

मोदी सरकार के अग्निपथ के खिलाफ फैली हिंसा, तोड़फोड़-आगजनी के बाद फायरिंग; गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम …

नई दिल्ली। सेना में 4 साल सेवा के लिए आई अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार से शुरू हुए आंदोलन की लपटें हरियाणा तक पहुंच गई हैं। गुरुग्राम और पलवल में भी युवा बवाल कर रहे हैं। उधर, गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे को पूरी तरह जाम कर दिया गया है। पलवल में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर किया पथराव किया और गाड़ियों में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी है। डीसी कार्यालय में भी तोड़फोड़ लगा दी गई। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस की ओर से हवाई फायरिंग की भी सूचना है। दोनों ही जगहों पर बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मी हालात को काबू करने में जुटे हुए हैं। 

पलवल में अग्निपथ स्कीम के विरोध में हिंसक प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव के साथ कई गाड़ियों को फूंक डाला। कई पुलिस कर्मियों को आई गंभीर चोटें। प्रदर्शनकारी सुबह करीब 11:00 बजे उपायुक्त निवास के पास जमा हुए और राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगा दिया। जाम लगाने के बाद सरकार के प्रति जमकर नारेबाजी की गई।

भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा कुछ देर बाद प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और युवाओं ने भी वहां पथराव शुरू कर दिया। पुलिस जिप्सी को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने मीडिया कर्मियों पर भी पथराव कर दिया। जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक बने मीडिया सेंटर में पत्रकारों को अपने आप को बंद करना पड़ा।

गुरुग्राम में भी प्रदर्शनकारी सड़कों पर अराजकता फैला रहे हैं। दिल्ली-जयपुर हाईवे को बिलासपुर में जाम कर दिया है। सुबह 9:00 बजे से जाम लगाए युवाओं की मांग है कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए। के गुरुग्राम अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा और एसडीएम समेत अन्य अधिकारी इन्हें मनाने के लिए हर कोशिश कर रहे हैं। लेकिन युवा अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं 1 बजे तक जाम नहीं खोला गया, जिससे हाईवे पर भीषण जाम लग गया है। हजारों गाड़ियां कतार में खड़ी हैं। पचगांव से लेकर बिलासपुर तक वाहनों का जाम लगा हुआ है।

error: Content is protected !!