Breaking News
.

इन 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सभी व्यस्कों को कोरोना टीके की कम से कम एक खुराक, सबसे आगे हैं ये राज्य …

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 100 फीसदी व्यस्कों को कम से कम एक टीका लग चुका है, जबकि 31 फीसदी आबादी को दोनों डोज लग चुके हैं।  देश में गुरुवार तक कोरोना रोधी टीके की 100 करोड़ डोज लगाई जा चुकी है। 75 फीसदी आबादी को टीके की कम से कम एक खुराक मिल चुकी है।

अब तक अंडमान और निकोबार आइलैंड, चंडीगढ़, गोवा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, लक्ष्यद्वीप, सिक्किम, उत्तराखंड और दादरा व नगर हवेली में 18 साल या इससे अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना रोधी टीके की कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है।

जिन पांच राज्यों में सर्वाधिक संख्या में टीके लगाए गए हैं, उनमें पहले स्थान पर उत्तर प्रदेश है। दूसरे स्थान पर महाराष्ट्र, तीसरे पर पश्चिम बंगाल, चौथे पर गुजरात और पांचवें स्थान पर मध्य प्रदेश है। मांडविया ने एक ट्वीट करके देश को यह उपलब्धि हासिल करने पर बधाई दी और कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम नेतृत्व का परिणाम है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”100 करोड़ डोज लगने के बाद हम उन सभी लोगों को दूसरी खुराक लगाने के लिए मिशन मोड में काम करेंगे, जिन्हें पहली खुराक मिल चुकी है, ताकि कोविड-19 के खिलाफ सुरक्षा सुनिश्चित हो।”

error: Content is protected !!