Breaking News
.

‘8 साल के आठ छल’, कांग्रेस ने जारी किया नरेंद्र मोदी का रिपोर्ट कार्ड, गिनाईं असफलताएं ….

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के 8 साल 30 मई को पूरे हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को एक बुकलेट जारी करके भाजपा सरकार की कथित विफलताएं बताने का काम शुरू किया है। इस बुकलेट का नाम, ‘8 साल, 8 छल, भाजपा सरकार विफल’ रखा गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला और अजय माकन ने सवाल किया, ‘किसके अच्छे दिन आए?’ माकन ने कहा, अच्छे दिन केवल उनके आए जिन्होंने मोदी सरकार में बैंक में 5.35 लाख करोड़ रुपये का फ्रॉड किया लेकिन जिन लोगों ने भाजपा को वोट दिया था उनके लिए क्या किया गया?

अजय माकन और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सरकार की 8 बड़ी विफलता गिनाते हुए पुस्तिका जारी की और कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ छल ही किए हैं और जन हित में कहीं कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है।

पुस्तिका में सरकार पर आंकड़ों के साथ तीखा हमला करते हुए कहा गया है कि भाजपा सरकार ने 8 साल में महंगाई से लोगों का जीवन तबाह कर दिया है। आठ साल में इस सरकार ने 27 लाख करोड़ रुपए पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क लगा कर कमाएं हैं और इस एक्साइज ड्यूटी 110 प्रतिशत बढाई है जबकि गैस पर सब्सिडी खत्म की गई है जिससे 2014 में 410 रुपए का सिलेंडर आज 1,000 पर पहुंच गया है। सीएनजी 35 रुपये से 75 रुपये प्रति किलो हो गई है। आवश्यक दवाओं तथा खाद्य वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। टैक्स बढ़ाकर जनता को लूटा जा रहा है जबकि कॉरपोरेट टैक्स को कम किये जा रहे हैं।

मोदी सरकार का दूसरा छल बेरोजगारी को बताते हुए उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी 7.9 प्रतिशत के स्तर पर है जो 45 साल में सबसे ज्यादा है। देश में आज इस सरकार की नीतियों के कारण 48 करोड़ लोग बेरोजगार हैं जबकि सरकारी नौकरी के 62 लाख पद खाली पड़े हैं। जिस विनिर्माण क्षेत्र को हब बनाने की बैठक रही थी। ढाई लाख लोग इस विनिर्माण क्षेत्र में बेरोजगार हुए हैं। सेना और पुलिस में नौ लाख तथा रेलवे में 2 लाख से ज्यादा पद खाली हैं।

error: Content is protected !!